उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए दो इनामी बदमाश

गोरखपुर, 02 फरवरी (हि.स.)। झंगहा क्षेत्र में रविवार को व्यापारी दिनेश की दिनदहाड़े हुई हत्या मामले में पुलिस को भारी सफलता मिली है। पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान इनामी मनीष यादव व संदीप यादव हिरासत में लिया गया है। खोराबार के रामनगर कड़जहा में सुबह चार बजे हुई मुठभेड़ में दोनों को पुलिस की गोली लगी है। दोे पुलिसकर्मी भी घायल हैं। पुलिस की चौकसी बीच इनका इलाज मेडिकल कालेज में कराया जा रहा है।

पुलिस के अनुसार व्यापारी दिनेश हत्याकांड के आरोपी मनीष यादव व संदीप यादव शुक्रवार की भोर सुबह चार बजे नई बाजार के प्रधान मंटू यादव के घर पर धावा बोलते हुए फायरिंग कर रहे थे। प्रधान ने इसकी सूचना 100 डॉयल पर दी। मौके पर पहुंची 100 डॉयल की गाड़ी पर भी दोनों पर फायर झोंका और मौके का फायदा उठाकर भागने लगे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोनों के फरार होने के बाद इन्हें को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक रणनीति पर काम करना शुरू किया। अफसरों की अगुवाई में कई थानों की फोर्स लगा दी गई। 

इसके बाद पुलिस ने इन्हें रामपुर कडजहा फोरलेन के पास घेर लिया। बदमाशों के फिर से फायरिंग करने पर पुलिस ने भी इन पर फायरिंग शुरू की। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाश घायल हो गए। दोनों को पुलिस ने मेडिकल काॅलेज में भर्ती कराया है।
दिनदहाड़े हुई थी व्यापारी की हत्या

झंगहा थानाक्षेत्र के नई बाजार में दिनेश हार्डवेयर की दुकान थी। रविवार की दोपहर में अचानक से असलहाधारी बदमाशों ने उनकी दुकान पर धावा बोल दिया। जब तक दिनेश कुछ समझते बदमाशों ने ताबड़तोड़ कई गोलियां बरसा दी। गोली मारने के बाद बदमाश असलहा लहराते हुए भाग निकले। गोली की आवाज सुनकर आसपास के व्यापारी जब पहुंचे तो दिनेश खून से लथपथ वहीं तड़प रहे थे।

आनन फानन में लोगों ने व्यापारी को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका। देर शाम को पुलिस द्वारा बताया गया कि दिनेश की हत्या पुरानी रंजिश में की गई है। राघोपट्टी के ही मनीष यादव, संदीप यादव, गणेश व मुन्ना दुकान में पहुंचे और असलहे से गोली मार दी। एसएसपी के मीडिया सेल द्वारा जारी बयान में बताया गया कि इस प्रकरण में चार नामजद अभियुक्तों पर आईपीसी 302/34 व 7 क्रिमिनल एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। 

दो नामजद अभियुक्तों को हिरासत में भी लिया गया था। अभियुक्त मनीष यादव पर एसएसपी ने 15 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था। बुधवार को आईजी मोहित अग्रवाल ने आरोपी मनीष यादव व उसके भाई संदीप यादव पर पचास हजार रुपये का इनाम घोषित किया। इसके अलावा झंगहा थानेदार व नई बाजार चौकी इंचार्ज को भी लाइन हाजिर कर दिया गया था।

Related Articles

Back to top button
Close