उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

पूर्व राजदूत की पत्नी महारानी ने खिलाया कमल

हमीरपुर, 01 दिसम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में सरीला नगर पंचायत सीट पर महारानी शैफाली सिंह ने 47 मतों से भगवा ध्वज फहराकर सियासी दलों में हड़कंप मचा दिया है। पूर्व राजदूत की पत्नी शैफाली सिंह पहली बार निकाय चुनाव में उतरी थी। महारानी शैफाली सिंह चुनाव प्रचार के दौरान पुलिस चौकी में घुसकर इंचार्ज को देख लेने की धमकी देकर हंगामा काटा था। उनके खिलाफ थाने में आपराधिक मामला भी दर्ज है। 

बताया जाता है कि जिले के सरीला नगर पंचायत के चेयरमैन पद के लिये सरीला स्टेट की महारानी एवं पूर्व राजदूत नरेन्द्र सिंह की पत्नी शैफाली कुंवर सिंह ने भाजपा के टिकट से पहली बार चुनावी मैदान में आयी और वह चेयरमैन भी बन गयी। मतगणना परिणाम के मुताबिक उन्हें कुल 1454 मत मिले जबकि निर्दलीय प्रत्याशी महेन्द्र राजपूत को 1407 मत मिले। महारानी ने मात्र 47 मतों से इस सीट पर जीत का परचम फहराकर सियासी दलों में बेचैनी बढ़ा दी है। 

इस सीट के लिये प्रमुख दलों सहित 22 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। मालूम हो कि चुनाव प्रचार के दौरान महारानी शैफाली सिंह ने पुलिस चौकी सरीला में घुसकर हंगामा किया था और निर्दलीय प्रत्याशी के मतदाताओं को पैसा बांटने की शिकायत पर कार्रवाई न किये जाने पर चौकी इंचार्ज कंबोज सिंह को धमकी दी थी कि यूपी में मेरी सरकार है और चुनाव बाद तुझे यूपी में रहने नही दूंगी। चौकी में हंगामा कर चौकी इंचार्ज को धमकी देने के मामले में जरिया थाने में महारानी शैफाली सिंह सहित 40 के खिलाफ मामला पुलिस चौकी इंचार्ज ने दर्ज कराया था। 

Related Articles

Back to top button
Close