Home Sliderखबरे

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा- विकास सच में ‘पागल’ हो गया है

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना : गुजरात चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस में जंग काफी तेज हो चुकी है. खूब बयानबाजी किया जा रहा है. आरोप- प्रत्यारोप का खेल भी जोरों पर हैं. इसी क्रम में देश के पूर्व वित्त मंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने भाजपा पर जोरदार हमला किया है. उन्होंने कहा कि विकास सच में पगला गया है.

पी चिदम्बरम ने कहा कि जीवन में एक ही बात का पछतावा है कि वह ‘पूर्ण बहुमत’ वाली सरकार में वित्त मंत्री नहीं रहे. उन्होंने आर्थिक नीतियों के लिए मोदी सरकार को निशाने पर लिया. चिदंबरम ने कहा कि गुजरात में विकास वास्तव में ‘पागल’ हो गया है. उन्होंने राज्य में ‘असमान’ विकास के लिए भाजपा सरकार की आलोचना की.

पूर्व वित्त मंत्री ने केंद्र सरकार की बुलेट ट्रेन परियोजना को भी आड़े हाथों लिया. कांग्रेस पार्टी द्वारा गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (जीसीसीआई) में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कारोबारियों से कहा, ‘ मेरे जीवन में एक ही पछतावा है कि मैं कभी भी पूर्ण बहुमत वाली सरकार में वित्त मंत्री नहीं रहा.’ भाजपा नीत राजग सरकार को लोकसभा में मिली पूर्ण बहुमत का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के जनमत के साथ कुछ भी किया जा सकता है.

उन्होंने कहा, ‘ इस तरह के बहुमत के साथ हम फाइनेंस सेक्टर में पूरी तरह सुधार कर सकते थे. हम करीब-करीब आदर्श रूप में माल एवं सेवा कर (जीएसटी) पारित कर सकते थे. इस तरह के बहुमत के साथ कोई भी कानून बदला जा सकता था.’

Related Articles

Back to top button
Close