खबरेस्पोर्ट्स

प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने पी.वी. सिंधु को दी बधाई

नई दिल्ली, 28 अगस्त : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय महिला दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने पर बधाई दी है। ट्विटर पर दिये अपने बधाई संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा,’अच्छी तरह से आपने खेला सिंधु| हमें विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2017 फाइनल में आपके खेल पर गर्व है। बधाई हो।’

दूसरी ओर, राष्ट्रपति कोविंद ने देश को गौरवान्वित करने के लिए सिंधु और कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल दोनों की सराहना की। राष्ट्रपति कोविंद अपने बधाई संदेश में कहा कि भारत को सिंधु और साइना आप दोनों के पदक पर गर्व किया है। जापान के ओकुहरा की अविश्वसनीय विजय।

गौरतलब है कि एक घंटे और 50 मिनट तक चले टूर्नामेंट के सबसे लंबे और संघर्ष पूर्ण मैच में भारतीय दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी व रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु को जापान की खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा ने 21-19,20-22, 22-20 से मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। सिंधु अब भारत की दूसरी खिलाड़ी हैं जो विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में फाइनल में पहुंची हैं। इससे पहले जकार्ता में साइना नेहवाल फाइनल खेल चुकी हैं।

इससे पहले शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में ओकुहारा ने भारतीय खिलाड़ी साइना नेहवाल को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था। ओकुहारा से हारने के बाद साइना नेहवाल को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा है सिंधु का विश्व चैंपियनशिप में यह तीसरा पदक था, इससे पहले उन्होंने इस प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता है। 2013 में ग्वांगझोउ और 2014 में कोपेनहेगन में आयोजित हुए इस चैंपियनशिप में सिंधु को तीसरा स्थान हासिल हुआ था। 

खेल जगत की हस्तियों ने दी बधाई

पी.वी. सिंधु को विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने पर खेल जगत की हस्तियों ने बधाई दी है। सबसे पहले खेलमंत्री विजय गोयल ने सिंधु को ‘गोल्डन गर्ल’ के रूप में वर्णित करते हुए कहा कि 22 वर्षीय सिंधु फाइनल मुकाबले में एक योद्धा के रूप में उभरीं और देश को गौरवान्वित किया।

खेलमंत्री ने कहा कि सिंधु आपने भले गोल्ड नहीं जीता, लेकिन आप हमारे लिए गोल्डन गर्ल हो। विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में आपके प्रदर्शन पर देश को गर्व है। दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा कि पोडियम पर हमारे दो चैंपियंस को देखकर गर्व महसूस हो रहा है!

पूर्व भारतीय क्रिकेट मोहम्मद कैफ ने कहा कि सिंधु कई लोगों के लिए एक प्रेरणा है| सिंधु के शानदार प्रदर्शन को देखकर मुझे खुशी हुई। आप एक प्रेरणा हैं। बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में आपका शानदार प्रदर्शन था। सिंधु को धन्यवाद।

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि बैडमिंटन में भारत के दो बेहतरीन खिलाड़ी| विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई, सिंधु और साइना। एक ने रजत और एक ने कांस्य पदक जीता।

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सहवाग ने सिंधु को बधाई देते हुए कहा कि ‘पुशारला वेंकटा सिंधु नाम याद रखें। 22 वर्ष की उम्र में एक आदर्श प्रेरणास्त्रोत की भूमिका में। भारत को सिंधु पर गर्व है।’

भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी सुनील छेत्री ने कहा कि आप ने हम सभी को बहुत गौरवान्वित कर दिया है। मैं अब आपका प्रशंसक बन गया हूं। अच्छी तरह से आराम करिए और मुझे पता है कि आप मजबूत वापसी करेंगे। 

 

Related Articles

Back to top button
Close