उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए काशी बेकरार, भगवान भास्कर भी मेहरबान

वाराणसी, 22 सितंबर : अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शुक्रवार 11वीं बार आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भव्य स्वागत के लिए काशी तैयार है। साथ ही पिछले तीन दिनों से उनके कार्यक्रम में बाधा पहुंचा रहे मौसम के साथ भगवान भास्कर ने उन पर मेहरबानी दिखाई है। उधर पीएम के दो दिवसीय प्रवास को लेकर शहर में सुरक्षा की का खास इंतजाम है। थल से लेकर नभ तक ऐसी सुरक्षा व्यवस्था की गई है कि कोई परिंदा भी पर ना मार सके। पीएम मोदी काशी में पांच स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे। 

एसपीजी के अलावा प्रधानमंत्री के बाह्य सुरक्षा घेरे में एनएसजी कमांडो, एटीएस कमांडो, केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के जवान, सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स और पुलिस व पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही प्रत्येक कार्यक्रम स्थल पर अत्याधुनिक उपकरणों से लैस बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉड और एंटी माइंस डिटेक्शन यूनिट के जवान तैनात हैं। पीएम के सभी कार्यक्रम स्थल के आसपास और उनकी आवाजाही के रूट की ऊंची इमारतों पर अत्याधुनिक असलहों के साथ रूफ टॉप फोर्स तैनाती की गई है।

पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था की कमान एडीजी (सुरक्षा) विजय कुमार ने खुद संभाल लिया है। एडीजी (सुरक्षा) के नेतृत्व में दो डीआईजी, 26 पुलिस अधीक्षक, 35 एडिशनल एसपी, 48 डिप्टी एसपी, 700 सब इंस्पेक्टर, 450 हेड कांस्टेबल, 2600 कांस्टेबल, 17 कंपनी पीएसी, 16 कंपनी सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स और 500 होमगार्डो ने मोर्चा संभाल लिया है। इसके अलावा जिले में तैनात एडिशनल एसपी, डिप्टी एएसपी और थानेदार अपने क्षेत्र की शांति और कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजर रख रहे हैं। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने शहर में जाल बिछा दिया है। 

Related Articles

Back to top button
Close