उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

प्रेमी के साथ शादी लव मैरिज से नाराज़ माता पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट

हमीरपुर, 27 फरवरी (हि.स.)। हमीरपुर जिला मुख्यालय में बेटी की हत्या के मामले में मृतका की मां और पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पिता चित्रकूट में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है।

सदर कोतवाली के इंस्पेक्टर शैल कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि यह मामला ऑनर किलिंग का है, जिसमें सिपाही ने पत्नी के साथ मिलकर बेटी की गला दबाकर हत्या की थी। दोनों को जेल भेजा जा रहा है। 

जिला मुख्यालय के रमेड़ी मुहाल में 10 फरवरी को एमए की छात्रा तनुप्रिया(24) पुत्री भरत लाल वर्मा का शव पुलिस ने बरामद किया गया था। परिजन पहले तो तनुप्रिया को सदर अस्पताल ले गये, जहां मौत होने की पुष्टि होने के बाद शव को घर ले गए। घटना की सूचना पाते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा था। पुलिस को भी पूछताछ में परिजनों ने जानकारी दी थी कि तनुप्रिया ने फांसी लगायी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लड़की की हत्या गला दबाकर किए जाने की पुष्टि होने पर कोतवाली पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने मृतका के पिता भरत लाल व उसकी पत्नी सुनीता को गिरफ्तार कर लिया। 

अपनी दो बच्चियों को प्लेटफार्म पर सोता छोड़कर भागा पिता , सीसीटीवी में कैद ……

सीओ सदर रजनीश उपाध्याय कोतवाली जाकर गिरफ्तार दम्पति को सदर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉ विकास यादव से पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बारे में जानकारी ली गई। पुलिस ने इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सदर कोतवाली के इंस्पेक्टर शैल कुमार सिंह ने मंगलवार को दूरभाष पर बताया कि यह मामला ऑनर किलिंग का है जिसमें भरत लाल वर्मा व उनकी पत्नी सुनीता ने बेटी तनुप्रिया की हत्या गला दबाकर की थी। कोतवाली के एसआई सुनील सिंह ने घटना की जांच के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। 

इंस्पेक्टर का कहना है कि आरोपी ने अपनी बेटी की शादी कानपुर में तय की थी मगर बेटी वहां शादी करना नहीं चाहती थी। उसने मंदिर में प्रेमी के साथ शादी की थी। जिसकी भनक लगने के बाद हत्या की साजिश रची गई थी। 

Related Articles

Back to top button
Close