Home Sliderखबरेपश्चिम बंगालराज्य

प. बंगाल : जेटी टूटने से नदी में गिरे सैकड़ों लोग, 4 लोगों की मौत !

हुगली, 26 अप्रैल = हुगली जिले के भद्रेश्वर थाना क्षेत्र अंतर्गत तेलिनिपाड़ा गंगा घाट पर बनाई गई बांस की अस्थाई जेटी टूटने से बड़ा हादसा हो गया। उस वक्त जेटी पर मौजूद सौ से अधिक लोग नदी में गिर पड़े जिनमे कई स्कूली बच्चे व महिलाएं भी शामिल थे। घटना में चार लोगों की मौत हो गई है जबकि 25 लोगों के घायल होने की सूचना है। इसके साथ ही 31 लोगों के लापता होने की खबर है। घायलों को चंदननगर मकहमा अस्पताल में पहुंचाया गया है।

ममता बनर्जी ने फोन कर लिया जायजा 

उत्तर बंगाल में मौजूद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फोन कर जिला प्रशासन से हालात की जानकारी ली व घायलों के बेहतर इलाज का निर्देश दिया। मंत्री राजीव बनर्जी व तपन दास गुप्ता मौके पर पहुंचे व मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख व घायलों के लिए 25 हजार रुपये का मुआवजा दिए जाने की घोषणा की।

बंगाल का खोया हुआ गौरव लौटाएगी भाजपा : अमित शाह

जेटी पर खड़े होकर कर रहे थे नाव का इंतजार 

बुधवार दोपहर सौ से अधिक लोग करीब 250 फीट लम्बी बांस की जेटी पर खड़े होकर नाव का इंतजार कर रहे थे। तभी अचानक ज्वार आया और तेज लहरों के कारण जेटी टूट गई। जेटी टूटते ही उसपर खड़े सारे लोग नदी में गिर पड़े व लहरों में उलझकर डूबने लगे। वहां मौजूद छोटी-छोटी डोंगियों की मदद से मल्लाहों व स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया। घटना की खबर पाकर पुलिस व आपदा प्रबंधन टीम भी मौके पर पहुंची। अब तक 30-35 लोगों को पानी से बाहर निकाला जा चुका है। सभी को चंदननगर महकमा अस्पताल ले जाया गया जहां उनमे से चार लोगों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। अन्य लोगों का इलाज किया जा रहा है। उधर 31 लोग अब भी लापता बताये जा रहे हैं।
माना जा रहा है कि ज्वार की तेज लहर में बहकर भी कई लोग नदी में दूर चले गए हैं जिसके कारण उन्हें खोजने में प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं। मृतकों की संख्या बढने की आशंका जताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close