खबरेस्पोर्ट्स

फीफा अंडर-17 विश्व कप : टिकटों के तीसरे चरण की बिक्री शुरू

नई दिल्ली, 21 जुलाई : फीफा अंडर-17 विश्व कप के टिकटों के तीसरे चरण की बिक्री की शुरूआत शुक्रवार से शुरू हो गई है, जो 5 अक्टूबर तक चलेगी। इस चरण के दौरान प्रशंसकों को 25 फीसदी छूट के साथ व्यक्तिगत टिकट खरीदने का अवसर मिलेगा।

पहले दो चरणों में कोलकाता, कोच्चि और गुवाहाटी में टिकटों की बिक्री की गई थी। सभी उपलब्ध टिकट पहले दो चरणों में बेचे गए थे।

फीफा के उपसचिव जनरल ज़वोनिमिर बॉबन ने कहा कि पहले दो चरणों के बिक्री के परिणाम ने भारत में प्रशंसकों के अद्वितीय फुटबॉल जुनून को दर्शा दिया है। हम आगे भी बिक्री को जारी रखेंगे क्योंकि प्रत्येक मेजबान शहर में इस टूर्नामेंट के प्रति लोगों की रूचि बढ़ रही है। इस वर्ष फीफा अंडर-17 विश्व कप प्रतियोगिता के इतिहास में एक पूर्ण मील का पत्थर साबित होगा।

जानकारी हो कि टिकटों की बिक्री 14 जुलाई तक एक लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है।

स्थानीय आयोजन समिति के निदेशक जेवियर सेप्पी ने कहा कि यह प्रतियोगिता भारतीय फुटबॉल में निश्चित रूप से एक क्रांतिकारी अध्याय है। पहले दो चरणों में जो प्रतिक्रिया सामने आई है वह शानदार है| हमें उम्मीद है कि ऐसा जारी रहेगा। देश के फुटबॉल प्रशंसकों ने टूर्नामेंट में अपनी रुचि दिखायी है| हमें पूरा यकीन है कि भारतीय समर्थकों के साथ पूरे विश्व के लिये यह एक शानदार प्रदर्शन होगा। 

गौरतलब है कि विश्व कप में 6 से 28 अक्टूबर के बीच कुल 52 मैचों का आयोजन होगा। 24 क्वालीफाइड टीमों को चार-चार के छह समूहों में बांटा गया है। प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें नाकआउट चरण में जायेंगी। 

Related Articles

Back to top button
Close