उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

फीस जमा नहीं की तो छात्रों को परीक्षा से रोका, काॅलेज के गेट पर हंगामा

मेरठ, 17 मई = सर छोटूराम इंजीनियरिंग काॅलेज में समाज कल्याण विभाग की लापरवाही से सैकड़ो छात्रों का भविष्य बर्बाद होते-होते रह गया। छात्रवृत्ति की रकम न मिलने के कारण काॅलेज प्रबंधन ने सैकड़ो छात्रों को बुधवार को होने वाली परीक्षा में सम्मलित होने से रोक दिया। जिसके बाद गुस्साए छात्रों ने सपा छात्र सभा के छात्र नेताओं के नेतृत्व मे काॅलेज के गेट पर धरना देते हुए हंगामा कर दिया। हंगामे के बाद बैकफुट पर आते हुए काॅलेज प्रबंधन ने बुधवार की परीक्षा दोबारा कराए जाने और अन्य परीक्षाओं में छात्रों को सम्मलित किए जाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद हंगामा शांत हुआ।

सर छोटूराम इंजीनियरिंग काॅलेज से बीटेक कर रहे छात्रों के अनुसार इस वर्ष प्रथम वर्ष से लेकर फाइनल ईयर तक के सैकड़ो छात्रों की छात्रवृत्ति समाज कल्याण विभाग द्वारा उनके खातों में नहीं भेजी गई है। बुधवार को बीटेक के सभी सेमिस्टर की परीक्षा थी। आरोप है कि जिन छात्रों की छात्रवृत्ति नहीं आई थी उन सभी को काॅलेज के बीटेक विभाग के निदेशक सोहनलाल गर्ग के आदेश पर परीक्षा में सम्मलित होने से रोक दिया गया। जिस पर गुस्साए छात्रों ने काॅलेज के गेट पर हंगामा कर दिया और धरना देकर बैठ गए। साथी छात्रों के समर्थन सभी छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया और धरने में शामिल हो गए। उधर, छात्रों के समर्थन में सपा छात्र सभा के आदेश प्रधान और राजदीप विकल भी मौके पर पहुंच गये और काॅलेज प्रबंधन पर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए। काफी देर चले हंगामे के बाद छात्रों की बात बीटेक विभाग के डायरेक्टर सोहनलाल गर्ग से कराई गई।

गोलाबढ़ में मस्जिद निर्माण को लेकर हंगामा

छात्रो ने मांग की कि जिन छात्रों की छात्रवृत्ति नहीं आई है, उन्हें परीक्षा में शामिल होने दिया जाए, भले ही उनकी परीक्षा का परिणाम छात्रवृत्ति मिलने के बाद घोषित किया जाए। इसी के साथ बुधवार को होने वाली परीक्षा किसी अन्य दिन कराए जाने की मांग की। काॅलेज प्र्रबंधन ने छात्रों की मांगे मानते हुए उन्हें परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दे दी, जिसके बाद हंगामा शांत हुआ।

Related Articles

Back to top button
Close