खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

फूड प्वॉइजनिंग मामले में कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

मुंबई, 10 नवम्बर (हि.स.)। नाशिक में फूड प्वॉइजनिंग के चलते बुधवार को घटना के बाद जहां एक किसान की मौत हो गई है, वहीं तकरीबन 75 किसान फूड प्वॉइजनिंग के शिकार हो गए हैं। इस मामले में दिंडोरी पुलिस ने कार्यक्रम आयोजक कंपनी सीड्स प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करके तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि नाशिक जिले के दिंडोरी तहसील में कृषि कंपनी सीड्स प्राइवेट लिमिटेड ने किसानों को टमाटर के उत्पादन के संदर्भ में जानकारी देने के लिए चर्चासत्र का आयोजन किया था। वहां पर खाना खाने के दौरान अन्न से तकरीबन 75 किसान फूड प्वॉइजनिंग के शिकार हो गए। फूड प्वॉइजनिंग के शिकार किसानों में से अतुल केदार नामक किसान की मौत हो गई है और तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। 

जानकारी के अनुसार जिले के दिंडोरी तहसील में स्थित उमराले बुद्रुक गांव में सीड्स प्राइवेट लिमिटेड नामक कृषि कंपनी द्वारा टमाटर उत्पादन को लेकर चर्चासत्र आयोजित किया गया था। इस चर्चासत्र में तकरीबन 150 से अधिक किसान मौजूद थे। दोपहर का खाना खाने के बाद अनेक किसानों के पेट में दर्द शुरू हुआ और वे सब बीमार हो गए। इसके बाद किसानों को नाशिक जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, अनेक किसानों का इलाज निजी अस्पतालों में हो रहा है। मामले की जांच जहां अन्न व औषधि प्रशासन द्वारा की जा रही है। वहीं दिंडोरी पुलिस ने कंपनी के स्थानीय व्यवस्थापक सुनील मुले, कंपनी के अधिकारी सुनील वडजे और सीताराम वाकले के खिलाफ में हत्या का मामला दर्ज करके उनको गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार कंपनी अधिकारियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें तीन दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close