खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

बंद से एसटी और बेस्ट का करोड़ों रुपए का नुकसान

मुंबई, 4 जनवरी : बुधवार को भीमा-कोरेगाव प्रकरण को लेकर विभिन्न दलित संगठन की ओर से बुलाए गए बंद के कारण महाराष्ट्र परिवहन मंडल की बसों और मुंबई की बेस्ट की बसों की तोडफ़ोड़ के कारण करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार एसटी महामंडल को इस आंदोलन के कारण 20 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा। परंतु परिवहन मंत्री और एसटी महामंडल के अध्यक्ष दिवाकर रावते ने आंदोलनकर्ताओं की भावना को ध्यान में रखते हुए सभी नुकसान आंदोलनकर्ताओं से न लेकर एसटी महामंडल की ओर से उठाए जाने की बात कही। और आंदोलन के कारण एसटी से यात्रा करनेवाले यात्रियों को जो परेशानी हुई उसके लिए अपनी तरफ से क्षमा मांगी।

बता दें कि आंदोलन के कारण कुल दो दिनों में एसटी के 217 बसों की तोडफ़ोड़ होने के कारण कुल 1 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। और बंद के दौरान 250 डिपों में से 213 डिपों के अधिकांश बसें बंद थी। जिसके कारण 19 करोड़ रुपए के राजस्व का नुकसान एसटी महामंडल को उठाना पड़ा। बेस्ट प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के अनुसार पिछले दो दिनों में आंदोलन के कारण बेस्ट को 2 करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है। इस दौरान तकरीबन 100 से अधिक बसों के साथ तोडफ़ोड़ हुई। और चार ड्राइवर घायल हुए। बेस्ट को कुल तकरीबन पौने दो करोड़ रुपए के राजस्व का नुकसान भी उठाना पड़ा। (हि.स.)। 

Related Articles

Back to top button
Close