उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बकरीद की नमाज के चलते शनिवार को बदला रहेगा शहर का रूट

कानपुर, 01 सितम्बर : शनिवार को बकरीद के चलते शहर के कई हिस्सों में रूट डायवर्ट रहेगा। नमाज अदा हो होने के बाद डायवर्जन खत्म होते ही यातायात सामान्य हो जाएगा। एसपी यातायात सुशील कुमार ने बताया कि ट्रैफिक नियम व डायवर्जन लागू करने के लिए यातायात पुलिस संग थाना पुलिस मुस्तैद रहेगी।

इन जगहों पर बदला रहेगा ट्रैफिक

बकरमंडी से ईदगाह की तरफ कोई वाहन नहीं जाएगा। परेड चौराहा और मूलगंज चौराहा से नई सड़क पर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। परेड से होकर कोई वाहन लकड़मंडी रोड से बकरमंडी की ओर नहीं जा सकेंगे। माल रोड जाने के लिए लालइमली रोड का प्रयोग किया जा सकता है। हर्षनगर तिराहा से ईदगाह की तरफ भी वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। कर्नलगंज चौराहे से स्लाटर हाउस बकरमंडी चौराहा की ओर जाने वाले वाहन कर्नलगंज चौराहा, विवेक टाकीज व मैकराबर्टगंज ढाल की तरफ जाएंगे। केवल पैदल यात्री स्लाटर हाउस की तरफ जा सकेंगे। रिक्शा कर्नलगंज से बकरमंडी चौराहे तक सुबह आठ बजे तक जा सकेंगे। लाल इमली चौराहा से साइकिल मार्केट की तरफ भी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

इसी तरह रूपम टाकीज से भारी वाहन नाला रोड की तरफ नहीं जाएंगे। कार चालक हलीम कालेज होते हुए ब्रह्मनगर चौराहे तक जा सकेंगे। गाड़ियां भी पार्क कर सकते हैं। प्रेम नगर चौराहे से पी रोड, सीसामऊ की तरफ भी वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। ब्रह्मनगर चौराहे से कोई भी वाहन बजरिया और ईदगाह की तरफ न जाकर मोतीझील की तरफ से अशोक नगर की तरफ जा सकेंगे। बेनाझाबर तिराहा से कोई भी वाहन ईदगाह की तरफ नहीं जाएगा। इधर जाने वाले वाहन आर्यनगर से होकर विवेक टाकीज होते हुए माल रोड जा सकेंगे। माल रोड से बेनाझाबर की तरफ आने का रास्ता भी यही रहेगा।

पार्किंग व्यवस्था

ट्रैफिक व्यवस्था को दुरूस्त बनाये रखने के लिए यातायात विभाग की ओर से नमाजियों के साथ वाहन स्वामियों के लिए निःशुल्क पार्किंग की व्यवस्था की गई है। पार्किंग के लिए यातायात विभाग ने लाल इमली चौराहे से कर्नलगंज चौराहा के बीच दोनों तरफ सड़क किनारे, लाटूश रोड पर सिनेमा हाल के सामने, ब्रजेंद्र स्वरूप पार्क के सामने, रामबाग व ब्रह्म नगर चौराहे के साथ कूड़ाघर के बगल वाली गली में व्यवस्था की है। 

Related Articles

Back to top button
Close