Home Sliderपंजाबराज्य

बक्सर के डीएम ने दिल्ली में की आत्महत्या, गाजियाबाद रेलवे ट्रैक से लाश बरामद

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

बक्सर : जिले के नवपदस्थापित जिलाधिकारी मुकेश कुमार पांडेय ने गुरुवार को दिल्ली में आत्महत्या कर ली. उन्होंने किन कारणों से आत्महत्या जैसा खतरनाक कदम उठाया, इसका पता नहीं चल सका है. हालांकि, सूत्रों का कहना है कि उन्होंने अपने फोन से एक मैसेज किसी को भेजा है. इसमें लिखा है कि पश्चिमी दिल्ली स्थित जनकपुरी मोहल्ले में होटल पिकादिली के दसवें तल्ले से छलांग लगा कर आत्महत्या कर रहे हैं. मैसेज में लिखा है कि ‘मैं जीवन से निराश हूं और मानवता से विश्वास उठ गया है. मेरा सुसाइड नोट दिल्ली के होटल लीला पैलेस में नाईक के बैग में रूम नंबर 742 में रखा है. मैं आप सबसे प्यार करता हूं, कृपया मुझे माफ कर दें.’ हालांकि, वहां पुलिस के पहुंचने के बाद मुकेश कुमार पांडेय नहीं मिले. लेकिन, उनके शव को गाजियाबाद स्टेशन से एक किलोमीटर दूर कोटगांव के पास रेलवे ट्रैक से बरामद किया गया है. शव दो भागों में कटा है. अभी स्पष्ट नहीं है कि किस ट्रेन से कितने बजे कटा है. शुरुआती जांच में मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है, लेकिन शुक्रवार को पोस्टमार्टम किये जाने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो पायेगा. बिहार के डीजीपी पीके ठाकुर ने भी मुकेश पांडेय की मौत की पुष्टि कर दी है.

गुरुवार की सुबह ही मुकेश कुमार पांडेय को सूचना मिली थी कि उनके परिवार में किसी को हार्ट अटैक आया है. उसके बाद बक्सर के डीडीसी को प्रभार देकर वह पटना जाने को बोल कर चले गये थे. 

बता दें कि वर्ष 2012 बैच के आईएएस अधिकारी मुकेश कुमार पांडेय को 31 जुलाई, 2017 को बक्सर का जिलाधिकारी बनाया गया था. बतौर जिलाधिकारी यह उनकी पहली पदस्थापना थी. इसके पहले वह बेगूसराय के बलिया अनुमंडल में एसडीएम व कटिहार में डीडीसी के पद पर सेवा दे चुके थे. मुकेश मूलतः छपरा के रहनेवाले थे. 2012 में ऑल इंडिया में 14वीं रैंक लानेवाले मुकेश कुमार पांडेय की गिनती तेज तर्रार, बेदाग और कड़क अफसर के रूप में की जाती थी. उन्हें वर्ष 2015 में संयुक्त सचिव रैंक में प्रमोशन मिला था.

व्हाट्सअप पर भेजा था मैसेज

I am committing suicide In district centre area of janakpuri west delhi near hotel piccadilly by jumping off 10th floor of the building,I am fed up with life and my belief on human existence has gone,my suicide note is kept in Nike bag in room 742 of leela palace hotel in delhi!I am sorry I love you all!plz forgive me!

Related Articles

Back to top button
Close