उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बदहाल विद्युत आपूर्ति को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

आजमगढ़, 25 अगस्त : जिले में विद्युत आपू बदहाल स्थिति से क्षुब्ध गोपालपुर के ग्रामीणों ने शुक्रवार को अपनी पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन मुख्य अभियंता को सौंपा। ग्रामीणों का आरोप है कि उनके इलाके में महज 10 से 12 घंटे ही बिजली मिलती है। कम वोल्टेज से इस उमस भरी गर्मी से लोग काफी परेशान है। शिकायत करने पर अधिकारी सुनना तो दूर फोन तक नहीं उठाते हैं। 

पल्हनी ब्लाक के गोपालपुर गांव के ग्रामीणों का आरोप है कि मुहब्बतपुर सब स्टेशन से आपूर्ति व्यवस्था बेहद लचर है जिससे दर्जनों गांवों के लोग परेशान हैं। गांव में विद्युत आपूर्ति होने पर कम वोल्टेज होने से ग्रामीणवासी परेशान रहते हैं। विद्युत आपूर्ति के बाधित या फाल्ट होने पर सम्बन्धित अधिकारियों से सम्पर्क करने का प्रयास किया जाता है तो एसडीओ, एसएसओ व अन्य सम्बन्धित अधिकारी का फोन नहीं उठता है जिससे विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था ठीक नहीं हो पाती।

शासन के निर्देश हैं कि ग्रामीण क्षेत्र को 18 घंटे विद्युत आपूर्ति दी जाय लेकिन गांव में 10 से 12 घंटे ही विद्युत आपूर्ति की जाती है। विद्युत की कम आपूर्ति होने से किसानों को कार्यों में परेशानी होती है। 

ज्ञापन सौंपने के दौरान अशोक तिवारी, मृत्युंजय तिवारी सोहन, शंशाक उपाध्याय, अनंत उपाध्याय शुभम, मृदुल तिवारी, पीयूष तिवारी, सत्यप्रकाश तिवारी, मणिशंकर गोंड, शैलेन्द्र तिवारी समेत कई ग्रामीण मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close