Home Sliderदेशनई दिल्ली

बहरीन में प्रवासी भारतीयों को राहुल गांधी आज करेंगे सम्बोधित

नई दिल्ली, 08 जनवरी (हि.स.) । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज (सोमवार को) बहरीन में प्रवासी भारतीयों के सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। उल्लेखनीय है कि बतौर पार्टी अध्यक्ष राहुल अपनी पहली विदेश यात्रा पर बहरीन रविवार को पहुंच गए है, उनके साथ दौरे में प्रवासी कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और पूर्व कांग्रेस सांसद मधु गौड़ भी शामिल है।

पार्टी ने राहुल के अमेरिका यात्रा सफल रहने के बाद इस विदेश दौरे को भुनाने की पूरी तैयारी कर ली है। इसी सिलसिले में कांग्रेस पार्टी ने राहुल के सम्बोधन को सोशल मीडिया के जरिए सीधा प्रसारण करने की तैयारियां भी कर ली है। कांग्रेस ने बताया कि आज शाम 8:30 बजे राहुल गांधी के भाषण को उनके फेसबुक पेज से लाइव दिखाया जाएगा। कार्यक्रम में शामिल होने से पहले आज राहुल गांधी खाड़ी देश के प्रधानमंत्री शहजादे सलमान बिन हमद अल-खलीफा से भी मुलाकात करेंगे। दरअसल, राहुल बहरीन के बतौर राजकीय अतिथि के रूप में दौरे पर है। कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राहुल गांधी ग्लोबल ऑर्गनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडिया ओरिजिन (जीओपीआईओ) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के विदाई सत्र में सोमवार को हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम में 50 देशों के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष भारतीय मूल के कारोबारियों से भी बातचीत करेंगे।

वहीं इसी सिलसिले में राहुल ने गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रवासी भारतीय हमारी सौम्य ताकत के वास्तविक प्रतिनिधि एवं विश्व में हमारे देश के दूत होते हैं। बहरीन में अपने देशवासियों के साथ मुलाकात और उन्हें संबोधित करने को लेकर आशान्वित हूं।’ राहुल गांधी के नौ जनवरी को भारत वापस लौटने की संभावना है। 

Related Articles

Back to top button
Close