खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

बांबे अस्पताल के लापता डॉक्टर अमरापूरकर का शव समुद्र के किनारे मिला

मुंबई, 31 अगस्त : बांबे अस्पताल के उदर रोग विशेषज्ञ डॉक्टर दीपक अमरापूरकर का शव वरली कोलीवाडा के समुद्री तट से बरामद हुआ है। वे 29 अगस्त की दोपहर 4.30 बजे से लापता थे। मंगलवार को हुई मूसलाधार बरसात से आई बाढ़ के चलते डॉक्टर अमरापूरकर पानी में बह गए थे।

मंगलवार 29 अगस्त को मुंबई महानगर में मूसलाधार बरसात हुई और समुद्र में आए हाईटाइड ने मुंबई को पानी-पानी कर दिया। लोग मूसलाधार बरसात के बीच घर पहुंचने की जल्दी में थे और सड़कों पर भरे पानी को नजरअंदाज करते हुए आगे बढ़ रहे थे। कहीं मेन होल खुला था तो कहीं सड़कों पर गड्ढे हो गए थे। ऐसे में डॉक्टर अमरापूरकर ने भी पानी को नजरअंदाज करते हुए सड़क पर जमा पानी के बीच अपने घर प्रभादेवी पहुंचने के लिए आगे बढ़ते रहे और खुले मेनहोल में गिर कर बह गए। उनका शव वरली के कोलीवाडा में समुद्र के किनारे मिला है। वे प्रख्यात गैस्ट्रोलॉजिस्ट के नाम से जाने जाते थे। पहले वे अपनी गाड़ी से जा रहे थे लेकिन सड़क पर जमा पानी की वजह से गाड़ी सड़क पर छोडकर आगे जाने लगे और मेनहोल में गिरकर पानी में बहते हुए समुद्र में पहुंच गए और काल के गाल में समा गए।

मुंबई में तीन मंजिला इमारत गिरी, 4 मरे, 35 से ज्यादा घायल

उधर, भारी बारिश के बाद मुंबई में धीरे-धीरे हालात सुधर रहे हैं. सब कुछ पटरी पर लौट रहा है, हालांकि आज भी भारी बारिश की चेतावनी है. इससे पहले एक दिन की बारिश ने जैसे मुंबई की कमर ही तोड़ दी. इसके चलते मुंबई और आस पास मरने वालों की संख्या 15 हो गई है जिनमें 6 लोग मुंबई में मारे गए हैं. 4 लोग ठाणे और 5 लोग पालघर में जान गंवा बैठे हैं. इसके साथ ही पानी उतरने के साथ-साथ जगह कचरे का अंबार लग गया है. गंदे पानी के चलते बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ गया है. पहले से खस्ताहाल मुंबई की सड़कों के गड्डे और गहरे हो गए हैं. सैलाब से जान माल के साथ-साथ भारी आर्थिक नुकसान की भी आशंका है.

Related Articles

Back to top button
Close