Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बाबरी मस्जिद विवाद : इकबाल अंसारी को धमकी भरी चिठ्ठी भेजने वाला गिरफ्तार

अयोध्या. बाबरी मस्जिद विवाद के मुद्दई इकबाल अंसारी को एक धमकी भरा पत्र मिला है. पत्र भेजने वाले ने विश्व हिंदू परिषद का गोरक्षा प्रमुख होने का दावा करते हुए अपना नाम सूर्य प्रकाश सिंह बताया है. पत्र बुधवार को सूर्य प्रकाश सिंह निवासी दादरा, तहसील मुसाफिरखाना और जिला अमेठी के नाम से आया है. जिसमें उसने खुद को श्री राम जन्मभूमि कारसेवा वाहिनी का सदस्य भी बताया है.

पुलिस ने इस मामले में सत्येंद्र नामक युवक को गिरफ्तार किया है. सुल्तानपुर पुलिस ने मुसाफिरखाना स्थित दादरा गांव से उसे पकड़ा है. इसी पर ही इकबाल अंसारी को धमकी भरा खत भेजने का आरोप है. सूत्रों की मानें तो सत्येंद्र ने इकबाल अंसारी को धमकी भरा खत भेजने की बात कबूल ली है.

धमकी भरा पत्र भेजने वाले ने अयोध्या और श्री राम का जिक्र करते हुए बाबर का इतिहास बताया. जिसमें लिखा है कि ‘मैंने तुम्हारा बहुत बड़ा भूभाग 1947 में पाकिस्तान को दे दिया है. बाबरी पक्षकार खुशियां देते हैं तो उन्हें गले लगा लिया जाएगा. यदि बेजा रार और अनुचित हक जताया तो सीमा पार खदेड़ दिया जाएगा. क्योंकि भारत 600 राजन्य परिवारों की रियासत है जो महाराज श्री राम के वशंज हैं. यह हिंदुओ का हिस्सा है. आपको इसे समझना होगा.

FIR करके करेंगे जांच की मांग

हालांकि इकबाल अंसारी ने अभी तक पुलिस में शिकायत नहीं की है, लेकिन उन्होंने अपनी जान का खतरा बताया है. इकबाल अंसारी ने कहा कि वह गुरुवार को पुलिस अधिकारियों से मिलेंगे और इस धमकी भरे पत्र की शिकायत कर जांच की मांग करेंगे.

कुछ हुआ तो प्रशासन होगा जिम्मेदार

इकबाल अंसारी ने बताया कि पत्र कोरियर से आया है. उन्होंने कहा कि मैं बाबरी मस्जिद का पक्षकार हूं, मैं चाहता हूं कि इस पत्र को प्रशासन, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को दिखाया जाए. जिससे उन्हें पता चले कि मुझे जान का खतरा है. अंसारी ने यह भी कहा कि अगर मुझे कुछ हो गया तो इसकी जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी.

Related Articles

Back to top button
Close