खबरेबिहारराज्य

बिहार : एक ओर जहां लखीसराय के प्रेम कुमार ने टॉप किया है तो वही , गैंगरेप की शिकार निर्भया जिंदगी और मौत से जूझ रही हैं

पटना, सनाउल हक़ चंचल- बिहार मेट्रिक बोर्ड का रिजल्ट आज घोषित हो गया . जिसमे लखीसराय के प्रेमकुमार ने 465 अंक लाकर टॉप किया हैं तो वही लखीसराय की ही निर्भया जिंदगी और मौत से जूझ रही हैं . 

 दरअसल 18 जून को दरिंदगी की शिकार हुई निर्भया पिछले 4 दिन से PMCH में भर्ती है।असहाय दर्द से अब भी कराह रही है। निर्भया ने भी इस साल मैट्रिक की परीक्षा दी थी। सभी छात्र-छात्राओं की तरह वह भी नतीजे का इंतजार कर रही थी। आज नतीजा आया लेकिन निर्भया के चेहरे पर कोई भाव नहीं थे, न इंतजार न उत्सुकता। आँखों में आंसू और ज़ूबान पर एक ही बोल- मेरे गुनहगारों को सजा दो, मुझे इंसाफ दिलाओ।

unnamed
इसी हॉस्पिटल में निर्भया भर्ती हैं .

पीड़ित निर्भया के स्वास्थ्य में सुधार को लेकर मिलने पहुंची कुछ न्यूज़ चैनल्स जब  अस्पताल पहुंची तो वहां उसके मैट्रिक रिजल्ट के बारे में भी जानना चाहा तो परिजनों के आँखों में आंसू आ गए उन्होंने रोते हुए कहा हमें रिजल्ट की जरूरत नही। मेरी बच्ची ठीक हो जाये बस।

पीड़िता के भविष्य को मद्देनजर रखते हुए जब रिजल्ट देख लेने का आग्रह किया गया तो निर्भया की चाची ने उसका रोल नंबर दिया। हालांकि निर्भया की किस्मत ने यहाँ भी उसका साथ नही दिया।उसे बोर्ड में सिर्फ 183 प्राप्त हुए हैंं। निर्भया सब कुछ बोलने के लिए तैयार है। जहां जाना होगा जाएंगे, लेकिन उसको फाँसी दिलवा दीजिये। इतना बोल कर फिर वो जोर-जोर से रोने लगती है।

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा : आधे छात्र फेल आधे पास , लखीसराय के प्रेम कुमार ने किया टॉप

बता दें कि लखीसराय में दरिंदों ने उसके साथ बेरहमी की थी। हवस का शिकार बना चलती ट्रेन से फेंक दिया था। उसे आनन-फानन में PMCH भेजा गया था। अस्पताल परिसर में दर-दर की ठोकर खा रहे उसके परिजनों को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सहारा मिला था।  फिर उसे इमरजेंसी वार्ड में बेड नंबर 8 पर शिफ्ट किया गया था। जहां उसका इलाज अब भी चल रहा है। वो असहाय दर्द में है। दर्द  मानसिक और शारीरिक है। चेहरा शून्य में ताक रहा है। आंसुओं से भरी आंखो में इंतज़ार है तो बस इंसाफ का…….

बिहार बोर्ड : मैट्रिक का रिजल्ट घोषित, 51 फिसदी बच्चे हुए पास , ऐसे चेक करे रिजल्ट

Related Articles

Back to top button
Close