खबरेबिहारराज्य

बिहार: गया में एस एस बी कैम्प के नज़दीक ही नक्सलियों ने डायनामाइट से उड़ाया सोलर प्लांट

पटना, सनाउल हक़ चंचल-गया: नक्सलियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. बीती रात नक्सलियों ने आमस के सावकला गांव स्थित सोलर पावर प्लांट को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया है. विस्फोट इतना जोरदार था कि आस-पास के इलाकों में भी इसकी आवाज सुनाई दी. बताया जा रहा है कि पवार प्लांट के संचालक से लेवी की मांग की गई थी. लेवी नहीं देने के कारण नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. यह घटना एसएसबी कैंप से महज 3 किमी की दूरी पर हुई है.

घटना को अंजाम देकर जब नक्सली चले गए तो गार्ड ने अपने सिक्यूरिटी इंचार्ज को इस घटना की जानकारी दी. इस हमले में करोड़ो रुपए की संपति नष्ट हो गयी है. हमले के बाद एएसपी नक्सल अरूण कुमार सिंह और एसएसबी के जवान ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया. स्निफर डॉग के मदद से मामले की पड़ताल कर नक्सलियों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है. नक्सलियों के भागने की दिशा में पुलिस की छापेमारी जारी है.

बिहटा में सिनेमा हॉल मालिक हत्याकांड : मां से की गाली-गलौज, इसलिए महाकाल गैंग से करवायी हत्या

गार्ड के इंचार्ज रामविजय सिंह ने बताया कि किस तरह बीती रात करीब दो दर्जन काली वर्दी में हथियारबंद नक्सलियों ने यहां तांडव मचाया. इधर पुलिस मौके पर पहुंच पूरे मामले की छानबीन में जुटी है और नक्सलियों तक पहुंचने की हर कोशिश कर रही है.

गौरतलब है कि करीब एक वर्ष से टाटा कंपनी की सोलर पावर प्लांट यहां काम कर रही है. इस प्लांट से 25 मेगावाट बिजली बनता था जो शेरघाटी और बोधगया ग्रिड को सप्लाई की जाती थी. इस प्लांट को बनाने में करीब दो साल का वक्त लगा था.

Related Articles

Back to top button
Close