Home Sliderखबरेबिहार

बिहार : बम ब्लास्ट से दहला आरा , बैंक लूटने बंगाल से आये थे आतंकी

आरा, 15 फरवरी : बिहार के आरा जिले स्थित सब्जी गोला के समीप स्थित हरखेंन कुमार जैन धर्मशाला गुरुवार की सुबह बम विस्‍फोट से दहल गया। घटना उस समय हुई, जब कोलकाता से आए करीब आधा दर्जन अपराधियों के पास रखे बम फट पड़े। घटना में दो अपराधी घायल हो गए, जिन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में उन्‍होंने बताया कि वे बैंक लूट की घटना को अंजाम देने आरा पहुंचे थे। 

अचानक हुए विस्‍फोट से धर्मशाला में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने घायलों में एक को अस्पताल पहुंचाया, जबकि घटना के बाद भाग रहे एक अन्‍य घायल को गिरफ्तार कर लिया। घायलों को बेहतर चिकित्‍सा के लिए पटना रेफर कर दिया गया है। 

पुलिस पूछताछ में घायलों ने बताया है कि वे बैंक लूट की घटना को अंजाम देने आए थे। हालांकि, उनके आत्‍मघाती हमलावर होने की भी आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है। इस मामले पर पटना के आइजी ने कहा कि फिलहाल संदिग्‍धों को आत्‍मघाती हमलावर बताना जल्‍दबाजी होगी। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही यह पता चलेगा कि इस घटना के पीछे किसका हाथ है। 

किसान और जवान भारतीय जीवन के केन्द्र बिन्दु : राष्ट्रपति

नगर थानाध्यक्ष जेपी सिंह ने बताया कि हरखेन कुमार जैन धर्मशाला में आए 4-5 संदिग्धों के झोले में रखे बम में विस्फोट हो गया। इसमें घायल दो संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य संदिग्‍धों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस छापेमारी जारी है।

घटना स्थल पर डीएम एसपी पहुंच चुके हैं। मौके पर पहुंची पुलिस को संदिग्‍धों के कमरे से पिस्टल व आधार कार्ड मिले हैं। धर्मशाला को सील कर तलाशी ली जा रही है। इस बीच पटना से भी बम निरोधक दस्‍ता आरा के लिए रवाना हो चुका है। पुलिस शहर की नाकेबंदी कर छापेमारी कर रही है।

इस बीच गंभीर रूप से घायल संदिग्‍ध को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया, जहां पीएमसीएच में उसका ऑपरेशन किया जा रहा है। ब्‍लास्‍ट के दौरान आरोपी पूरी तरह झुलस गया है। उसके पैर और चेहरे स‍हित पूरे शरीर पर गहरे जख्‍म के निशान हैं। (हि.स.)।

 

Related Articles

Back to top button
Close