खबरेबिहारराज्य

बिहार : 1987-2008 की बाढ़ की तरह फिर फंसे हैं पांच हजार ट्रक, उसमें लदे राज्यों व देशों के सामान

पूर्णिया (पटना), 15 अगस्त : बाढ़ के कारण पूर्णिया जीरो माइल से लेकर डगरुआ ,बायसी, दालकोला (पश्चिम बंगाल) तक 5 हजार से ज्यादा ट्रकें सड़कों पर ही फंसी हैं और वे अपने गंतव्य तक नहीं जा पा रही। सड़कों पर अब प्रतिदिन ट्रकों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है।

गौरतलब है कि पूर्णिया जीरो माईल होते हुए दिल्ली, कानपुर, झारखंड, दरभंगा, पटना की ओर से गाड़ियां आती हैं, जो सिक्किम, दार्जिलिंग, सिलीगुड़ी, असम इत्यादि जगहों के लिए जाती हैं। सड़कों पर गाड़ी फंसने से भूटान, नेपाल और बांग्लादेश भी इससे प्रभावित होंगे। इस स्थिति से अन्य कई जगहों पर खाद्य पदार्थ, दवाएं या मशीनरी, सैन्य साजो सामान के निरंतर अपने नियत जगह पर नहीं पहुंचने से अन्तर्राज्यीय समस्या उत्पन्न होने की संभावना हो गई है। 

यह भी पढ़े: नाव पर खड़े होकर एसडीएम ने किया झंडोत्तोलन

ट्रक ड्राइवरों का कहना है वे इसीलिए परेशान हैं क्योंकि उनके परिवार के लोेग भी बाढ़ में फंसे हुए हैं। उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा।

वहीं, कई ड्राइवरों ने बताया कि हमारे पास अब पैसे समाप्त हो रहे हैं। 1987 एवं 2008 में आई भीषण बाढ़ के दौरान ट्रक ड्राइवरों ने कच्चे सामानों को आने पौने कीमत में बेच कर पेट की भूख को शांत किया था। 

Related Articles

Back to top button
Close