उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बीए में दाखिला न कराने पर छात्रा ने ट्रेन के आगे कूदी, मौत

-आर्थिक स्थिति दयनीय होने के कारण पिता ने आगे की पढ़ाई कराने से किया था इंकार

हमीरपुर, 07 जुलाई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में शनिवार को बीए में दाखिला न कराये जाने से नाराज होकर एक छात्रा ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली है। इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

जिले के सुमेरपुर कस्बे के चांद थोक मुहाल निवासी सुरेन्द्र सिंह की इकलौती पुत्री रोहणी सिंह (18) ने इस साल इण्टरमीडियेट की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की थी। यह कस्बे के गायत्री बालिका इण्टरकालेज की छात्रा थी जो इण्टर पास करने के बाद स्नातक (बीए) की पढ़ाई करना चाहती थी लेकिन पेशे से ट्रक चालक पिता पुत्री को बीए की पढ़ाई के लिये इंकार कर दिया था। बीए की पढ़ाई न कर पाने से यह छात्रा दुखी हो गयी और उसने शनिवार को सहेली के घर जाने की बात परिजनों से कहकर सीधे रेलवे स्टेशन जा पहुंची और रेलवे लाइन पर कानपुर की ओर से आ रही मालगाड़ी के आगे कूदकर उसने आत्महत्या कर ली। छात्रा के इस कदम से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। 

मृतका के पिता ने बताया कि आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उसने बेटी को आगे पढ़ाने से मना कर दिया था साथ ही अच्छा वर ढूंढकर शादी करने की बात कही थी। यह बात उसे नागवार लगी और उसने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली है। सुरेन्द्र सिंह मूल रूप से बड़ा कछार गांव का रहने वाला है जो दो दशक पहले गांव छोड़कर सुमेरपुर कस्बे में परिवार सहित बस गया है।

Related Articles

Back to top button
Close