खबरेस्पोर्ट्स

बीसीसीआई: सीओए द्वारा नया संविधान प्रभावी, पदाधिकारियों के सभी अधिकार वापस

नई दिल्ली, प्रशासकों की समिति (सीओए) ने गुरुवार को निर्देश जारी कर बीसीसीआई के वर्तमान पदाधिकारियों की सभी शक्तियां वापस ले लीं और सभी समितियों को भंग कर दिया।बीसीसीआई के नए संविधान के प्रभावी होने पर सीओए ने पुराने संविधान को अस्तित्वहीन करार दिया।

कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी वित्तीय फैसलों पर आधिकारिक हस्ताक्षरकर्ता थे लेकिन अब केवल वैतनिक अधिकारियों जैसे सीईओ राहुल जोहरी, सीएफओ संतोष रंगनेकर, आईपीएल सीओओ हेमांग अमीन के पास ही अधिकार हैं। दिलचस्प बात यह है कि महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम को भी अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता बनाया गया है। इस फैसले से बीसीसीआई में भी कई लोग हैरान हैं। सीओए के निर्देश बीसीसीआई वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं।

इनमें कहा गया है, ‘बीसीसीआई के सभी कामकाज नये संविधान तथा उच्चतम न्यायालय के फैसलों और आदेशों के अनुसार होंगे।’इससे पहले बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा 9 अगस्त को जारी आदेशानुसार चेन्नै की रजिस्ट्रार ऑफ सोसायटीज ऑफ तमिलनाडु के साथ मिलकर अपने नए संविधान का मंगलवार को पंजीकरण कर उसे अनुमोदित किया। सुप्रीम कोर्ट ने गत 9 अगस्त को अपने फैसले में बीसीसीआई के नए संविधान को हरी झंडी दी थी। 

Related Articles

Back to top button
Close