उत्तराखंडखबरेराज्य

बुद्ध-पूर्णिमा पर लाखों ने ऋषिकेश के घाटों पर लगाई डुबकी

ऋषिकेश, 10 मई (हि.स.)। बुद्ध-पूर्णिमा के अवसर पर बुधवार को देश के विभिन्न प्रांतो से आए लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगा कर पुण्य कमाया, तो वही बड़ी संख्या में गंगा स्नान करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के कारण नगर की यातायात व्यवस्था था पूरी तरह चरमरा गई थी।

हालांकि पुलिस ने बड़ी संख्या में आने वाले यात्रियों को देखते हुए पहले ही नया ट्रैफिक प्लान भी लागू कर दिया था लेकिन त्रिवेणी घाट पर पहुंचने के लिए एक ही रास्ता होने के कारण सभी यात्री गंगा तट पर पहुंचने के लिए लालायित रहे जिससे पुलिस प्लान की धज्जियां उड़ गई। यहां बता दे कि बुधवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर जहां लाखों यात्रियों ने त्रिवेणी घाट राम झूला साईं घाट पर पहुंच कर गंगा जी में स्नान किया और गरीबों में वस्त्रों तथा अन्न का दान किया, वही गंगा स्नान करने वालों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने घाटों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया था।

अब कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले जानवरों का भी होगा बीमा

उसके बावजूद भी ऋषिकेश में तैनात पुलिस बल उस समय कम पड़ गया जब बड़ी संख्या में देश के विभिन्न प्रांतो से काफी संख्या में अपने वाहनों से यात्री ऋषिकेश पहुंच गए जिसके चलते पुलिस द्वारा लागू किए गए नगर में नये ट्रैफिक प्लान की धज्जियां उड़ गई| जिसका कारण त्रिवेणी घाट पर गंगा स्नान करने जाने वाले यात्रियों के लिए एक ही मार्ग का होना बताया जा रहा है | पुलिस ने श्यामपुर बाईपास मार्ग से नटराज होते हुये तथा हरिद्वार ऋषिकेश मार्ग पर नगरपालिका तक छोटे वाहनों को आने की अनुमति दी थी लेकिन उसके बावजूद लोग दांय-बांये से बड़ी संख्या में त्रिवेणी घाट पहुंचे जिससे यातायात व्यवस्था चरमरा गई और लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

Related Articles

Back to top button
Close