खबरेराजस्थानराज्य

बेगूं में तनाव बरकरार, बंद रहे बाजार

– मारपीट के मामले में गिरफ्तारी की मांग
– समझाइश पर भी नहीं माने कस्बेवासी

चित्तौडग़ढ़, 23 सितम्बर(हि.स.)। जिले के बेगूं कस्बे में शुक्रवार को दो समुदायों के बीच मारपीट के बाद उपजा तनाव शनिवार दूसरे दिन भी जारी रहा। हिंदूवादी संगठन मारपीट के सभी आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हुए हैं। एहतियातन कस्बे में पूरे जिले से पुलिस बल बुलवा कर बेगूं तैनात किया है। अब तक मामले में पुलिस ने पांच युवकों को गिरफ्तार किया है। 

बेगूं कस्बे में हुई मारपीट की घटना के बाद शनिवार सुबह भी बाजार नहीं खुले। कस्बेवासी मारपीट की घटना के विरोध में खुल कर सामने आए हैं। वहीं विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित विभिन्न हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। बेगूं बस स्टैंड तथा थाने के यहां प्रदर्शनकारियों की भीड़ जमा है। पुलिस संगठन के पदाधिकारियों से समझाइश में जुटी है तथा जैसे-तैसे बाजार खुलवाने का प्रयास किया जा रहा है। 

दूसरी तरफ मारपीट के शिकार गोपाल प्रसाद डिडवानियां की रिपोर्ट पर पुलिस अब तक पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। गौरतलब है कि समुदाय विशेष के लोग शुक्रवार को जुलूस निकाल बेगूं बस स्टैंड प्रदर्शन करने पहुंचे थे। इस दौरान बाइक निकालने की बात को लेकर गोपाल प्रसाद डिडवानियां के साथ समुदाय विशेष के लोगों ने मारपीट कर दी। इससे बेगूं कस्बे में तनाव के हालात पैदा हुए थे।

Related Articles

Back to top button
Close