खबरेबिहारराज्य

बेगूसराय के नवोदय स्कूल में जूनियर छात्रों की शिक्षकों द्वारा की गई बेरहमी से पिटाई

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

देश भर के स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर उठते सवालों के बीच बेगूसराय में नवोदय विद्यालय के सिनियर छात्रों का अमानवीय चेहरा सामने आया है। बैट चोरी का आरोप लगा सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों को कमरे में बंद कर तीन घंटे तक जमकर पीटा। जूनियर छात्रों के शरीर पर आये चोट के निशान उनके साथ हुई बर्बरता की कहानी बयां कर रही हैं। मामले की शिकायत के बाद अब स्कूल प्रबंधन ने दोनों पक्षों के परिजनों को 4 अक्टूबर को स्कूल में बुलाया है जहां आगे की कार्रवाई पर निर्णय लिया जायेगा। मामले में पीड़ित छात्र सुमंत कुमार बेगूसराय नवोदय विद्यालय के आठवीं कक्षा का छात्र है।

इसकी यह हालत कोई और नही बल्कि स्कूल के सिनियर छात्रों ने ही की है। सुमंत कुमार को शनिवार की रात दो बजे हाॅस्टल से पकड़ कर सिनियर छात्र अपने हाॅस्टल में ले गये और तीन घंटे तक कमरे में बंद कर जमकर पिटाई की। सिनियर छात्रों ने बेल्ट व हाथ पैर से जमकर पिटाई की है। सुमंत के शरीर के हर अंग पर चोट के ये गहरे निशान उसके साथ हुई बर्बरता की कहानी खुद बयां कर रही है। सुमंत के अनुसार उसके सिनियर छात्रों ने उसका बैट ले लिया जिसे वह मांग रहा था, इसी से नाराज होकर उसने रात में पकड़ कर चोरी का झुठा आरोप लगा उसकी बेहरमी से पिटाई कर दी। इस दौरान सिनियर छात्रों ने पीड़ित छात्र का किसी से शिकायत नही करने व चोरी की बात कबुलने का दवाब बनाते एक विडियों भी बनाया है।

घटना की सूचना सोमवार सुबह छात्र ने अपने परिजनों को दी। हालाकि आज ही दुर्गा पूजा को लेकर छुटृी हो गयी है जिसके कारण अधिकतर छात्र घर जा चुके हैं। परिजन व छात्र ने प्राचार्य से लिखित शिकायत की है। प्राचार्य ने 4 अक्टूबर को आरोपी छात्र के परिजनों को बुलाया है जहां आगे की कारवाई पर निर्णय लिया जायेगा। वहीं जुनयिर हाॅस्टल के इंचार्ज ने बताया कि उन्हें भी घटना की जानकारी सुबह में दी गयी है बताया गया कि सिनियर छात्रों ने सुमंत के साथ पिटाई की है। 4 अक्टूबर को दोनों परिजनों के सामने जो निर्णय होगा उसके अनुसार कारवाई की जायेगी।

Related Articles

Back to top button
Close