खबरेबिहारराज्य

बेगूसराय : निजी क्षेत्र में  आरक्षण कानून का फैसला वापस ले बिहार सरकार -देश गौरव

बेगूसराय, सनाउल हक़ चंचल-

बेगूसराय। युवा  राष्ट्रीय जनता दल के  जिला उपाध्यक्ष देश गौरव ने प्रेस कांफ्रेंस कर निजी क्षेत्रों में आरक्षण कानून लाए जाने का विरोध करते हुए कहा कि सरकार इस फैसले को जल्द से जल्द वापस ले। 

एक तरफ सरकार जहां समाज से जातिप्रथा हटाने की बात कहती वहीं खुद जाति प्रथा के संरक्षक जदयू और भाजपा के नेता बने हुए। अगर समाज जातिप्रथा मुक्त करना है तो आरक्षण को समाप्त कर सभी को एक समान रूप में लाने का कार्य करे। बिहार सरकार हमारी पार्टी एवं हमारे नेता लालू प्रसाद यादव भी आरक्षण का समर्थन करते हैं लेकिन जातिय रूप से नहीं उसको जनसंख्या एवं आर्थिक आधार पे किया जाना चाहिए। 

श्री रहमान ने कहा कि राजनैतिक लाभ और सत्ता वोट के लालच में जाति पर कानून लाना यह खूद जातिप्रथा को संरक्षण देना है। सरकार खुद बैकवर्ड फारवर्ड कर समाज को तोड़ने का कार्य कर रही है। 

रोज नए नए कानून  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ला रहे हैं उनके सात निश्चय फ्लॉप हो गई। शराबबंदी भी पूरी तरह फ्लॉप हो गई घर घर पहुंचने लगा शराब और अब दहेज प्रथा जो की कोई नई कानून नहीं है। सन 1961 से ही दहेज प्रथा का कानून बना हुआ है।जब सारी चीजों पर नीतीश जी बैकफुट पर  है तो नए नए कानून ला रहे हैं l

समाज को वर्गीकरण करने में लगे हुए नीतीश जी एवं सुशील मोदी जी।

आरक्षण को 10 साल के लिए लाया गया था ताकि सभी पिछड़े जाति के लोग एक समान रूप में लाया जा सके लेकिन आज़ादी के 70 वर्ष बाद भी आरक्षण का लाभ गरीब वंचित पिछड़े गरीब-गुरबों को ना मिल सका दिन प्रतिदिन गरीबी भारत में बढ़ती जा रही हैl 

निजी क्षेत्र में आरक्षण नीतीश जी वोट बैंक बनाने के लिए कानून ला रहे हैं लेकिन जनता समझदार है जनता का आपको 2020 में एवं 19 में हराने का कार्य करेगीl  क्या रामविलास पासवान ,नरेंद्र मोदी  जैसे लोगो को भी आरक्षण की आवश्यकता है। 

राष्ट्रीय जनता दल मांग करती है कि जनसंख्या एवं आर्थिक आधार पर आरक्षण कानून को लाया जाए, नहीं तो नीतीश जी अगर इतना ही दलित महादलित पर आप को तरस आ रही हैं तो क्यों नहीं मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री के सीटों पर भी 10 वर्ष या 15 वर्ष के लिए आरक्षण ला देते हैं 10 वर्ष सिर्फ एससी-एसटी को ही मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलनी चाहिए इसको भी आरक्षित करेंl

पिछली13 वर्षों से आप सप्ताह में कितने दलित महादलित पिछड़े वर्ग के लोगों को आपने नौकरी दी आखिर राजनीतिक सियासत के लिए कब तक यह सब आप करते रहेंगे। संवाददाता सम्मेलन में जिला संघठन सचिव सुमन कुमार सहनी, मुकेश दास, संभु सहनी, आदर्श मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
Close