खबरे

बोईसर तारापुर में कंपनी मालक ने नौकरी से निकाला तो मौत ने अपनाया, भुखमरी से कामगार की मौत

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर,6 जुलाई  : मुंबई से सटे पालघर जिला के बोईसर तारापुर MIDC से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जहाँ लविनो कपूर कॉटन प्रा.लि. मालक द्वारा नौकरी से निकालने के बाद भुखमरी के कारण मुरबे के रहने वाले मनोज जयराम पाटील नामक एक कामगार की मौत हो गई है . इस मौत का जिम्मेदार कंपनी मालिक को बताते हुए कामगार की पत्नी ने एक पत्र द्वारा बोईसर पुलिस स्टेशन में शिकायत किया है .

मिली जानकरी के अनुसार पिछले बोईसर तारापुर MIDC में स्तिथ लविनो कपूर कॉटन प्रा.लि. में पिछले 6 महीने से कुछ कामगारों में और कंपनी मालक में यूनियन को लेकर संघर्ष शुरू है .जिसके कारण कंपनी मालिक ने काफी कामगारों को कंपनी से बाहर निकाल दिया है .

जिसके बाद से निकाले गए कामगार काम पर वापस लेने के लिए कंपनी के बाहर धरना आंदोलन कर रहे है. कामगारों को काम पर वापस लेने के लिए पिछले 6 महीनो में यूनियन लीडर विजय कांबले,उपेन्द्र घरत ,पालघर के सांसद राजेन्द्र व स्थानिक नेताओं और कंपनी के अधिकारियो के बिच कई बार मीटिंग भी हुई लेकिन नतीजा जीरो रहा .

वही मनोज जयराम पाटील की पत्नी संगिता मनोज पाटील ने बोईसर पुलिस स्टेशन में एक पत्र के द्वारा कंपनी मालिक के खिलाफ शिकायत करते हुए कहा है की यूनियन के कारण कंपनी मालिक ने हमारे पति को काम से निकाल दिया था . जिसके कारण कुछ दिन में मेरे घर का राशन पैसा सब ख़त्म होगया मै किसी से पैसा अगर उधार मांगने जाती तो हमें कोई उधार भी नहीं देता मै खुद अपंग हु ऐसे में करीब आठ दिनों तक हम लोगो को खाना नहीं मिला जिसके  कारण मेरे पति की मौत हो गई है . मेरे पति के मौत का जिम्मेदार कंपनी मालिक है इस लिए कंपनी मालिक पर क़ानूनी कार्यवाई की जाए .

/

विरार में मर्डर की गुत्थी सुलझी, कंप्लेनर ही निकला आरोपी , 72 घण्टे में पुलिस ने आरोपी धर दबोचा

Related Articles

Back to top button
Close