खबरेमहाराष्ट्रराज्य

बोईसर मेसर्स ऑरों लैबोरेट्रीज में कामगार की मौत , कंपनी प्रशासन पर उठे सवाल

बोइसर : पालघर जिला के बोईसर तारापुर MIDC में स्तिथ मेसर्स ऑरों लैबोरेट्रीज लिमिटिड प्लाट नंबर k 56 में काम करने वाले कामगार उमेश शर्मा की शनिवार को हुए मौत के बाद कंपनी प्रशासन पर कई सवाल उठाये जा रहे है . 

बताया जा रहा है की तारापुर एमआयडीसी के प्लाट नंबर k 56 स्थित मेसर्स ऑरों लैबोरेट्रीज लिमिटिड नामक केमिकल कंपनी में शुक्रवार को रात्रि पाली का काम करके कामगार उमेश शर्मा घर पर लौटा उसी दरमियान अचानक उसकी तबियत बिगड़ गयी और उसकी सास फूलने लगी जिसके बाद उसके परिजनों ने उसे गोसालिया पार्क में स्तिथ डॉ प्रमोद पाटिल के हॉस्पिटल में भर्ती किया लेकिन  इलाज के दौरान शनिवार को उसकी मौत हो गयी. मामले की जानकारी बोईसर पुलिस को मिलते ही पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया और इस घटना की जाँच शुरू कर दिया .

com 1

इस कामगार की माली हालत ठीक नहीं होने के कारण व कंपनी प्रशासन के अड़ियल रवैये को देखते हुए कामगार के परिजनों और रिश्तेदारों ने पोस्ट मार्टम के बाद उसकी लाश को कंपनी के गेट पर रख कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया ,क्योंकी कंपनी प्रशासन इस मौत की जिम्मेदारी लेने व कामगार के अंतिम संस्कार के लिए आर्थिक मद्दत करने को तैयार नहीं था . आखिर में काफी हंगामे के बाद कंपनी के लोग उसे परिवार को आर्थिक मद्दत करने के लिए तैयार हुए .

वही अगर सूत्रों की माने तो  इस कामगार की मौत इस कंपनी से निकले वाले जहरीले गैस लगने से हुई जिसकी सुरक्षा के लिए कंपनी प्रशासन की तरफ से कोई ठोस इंतजाम नहीं किये गए है .हालांकि इसके पहले भी इसी प्रकार और कामगारों की मौत हो चुकी है लेकिन उससे प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया .

 पत्रकारों पर भड़के ट्रंप डिनर पार्टी छोड़ समर्थकों से मिलने पहुंचे

कागजो पर बंद है कम्पनी .

जानकारों की माने तो यह कंपनी नियमो की धज्जिया उड़ाते हुए बड़े पैमाने पर प्रदूषण कर रही थी. कंपनी के खिलाफ मिल रही शिकायत और उसके मनमानी को देखते हुए तारापुर MPCB विभाग ने अक्टूबर में इस कंपनी को बंद करने के लिए नोटिस दिया था . जिसके बाद इस कंपनी की बिजली की और पानी की सप्लाई भी बंद कर दी गयी थी .लेकिन MPCB के अधिकारियो की मिलीभगत से यह कंपनी टैंकर के पानी और जनरेटर के बिजली के सहारे चोरी चोरी शुरू थी और कई कामगार इस कंपनी में काम भी करते है .

Related Articles

Back to top button
Close