Home Sliderबिज़नेस

ब्लैकबेरी ने लाँच किया की-बोर्ड वाला एन्ड्रायड स्मार्टफोन

नोकिया की तरह ब्लैकबेरी भी भारत के स्मार्ट फोन बाजार में एक बार फिर अपने नए की-बोर्ड वाले एन्ड्रायड स्मार्ट फोन के साथ वापसी कर रही है। 

एक कार्यक्रम में मंगलवार को ब्लैकबेरी ने अपने ‘कीवन’ फोन को लॉच किया जिसकी कीमत 39,990 रुपये रखी गई है। इस फोन की बारसेलोना में विश्व मोबाइल कांग्रेस में घोषणा की गई थी। 

इस फोन की भारत, नेपाल, श्रीलंका और बांग्लादेश में बिक्री के लिए कंपनी ने ऑपटिमस को लाइसेंस दिया है। ब्लैकबेरी कीवन एक ऐसा फोन है जो ब्लैकबेरी के नए हार्डवेयर पार्टनर टीसीएल द्वारा बनाया गया है। ब्लैकबेरी कीवन 8 अगस्त को एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध होगा। 

भारत में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट को लॉन्च किया गया है। इसमें दो सिम कार्ड सपोर्ट मौज़ूद हैं। यह एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा। इसमें 4.5 इंच फुल एचडी (1620×1080 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है जिसकी स्क्रीन डेनसिटी 433 पीपीआई है। नए ब्लैकबेरी कीवन नें 2 गीगाहर्ट्ज़ पर चलने वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4 जीबी रैम और एड्रेनो 506 जीपीयू इंटीग्रेटेड है।

कैमरे की बात करें तो, ब्लैकबेरी कीवन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो सोनी आईएमएक्स-378 सेंसर के साथ आता है। गूगल पिक्सल स्मार्टफोन में भी इसी सेंसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि 1.55- माइक्रोन पिक्सल से लैस है। ब्लैकबेरी के नए फोन में फ्लैश और वाइड-एंगल लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।
इसमें ब्लैकबेरी का डीटेक और ब्लैकबेरी पासवर्ड कीपर ऐप मिलेगा। वहीं, ब्लैकबेरी हब, ब्लैकबेरी कैलेंडर, ब्लैकबेरी प्रॉडक्टिविटी एज और ब्लैकबेरी वर्कस्पेस जैसे ऐप भी पहले से इंस्टॉल होंगे।

Related Articles

Back to top button
Close