उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बड़ी लापरवाही : युवक की मौत की अस्पताल को नहीं थी जानकारी, दुर्गंध आने पर उड़े होश

कानपुर, 11 नवम्बर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने की लाख कोशिश कर लें, लेकिन महकमा सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। जनपद में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की संवेदनहीनता कलई खोलकर रख दी। इस बार केपीएम अस्पताल में भर्ती मरीज की मौत के बाद दुर्गंध आने पर जानकारी मिलने का मामला सामने आया है। इस मामले में अस्पताल प्रबंधन की भारी लापरवाही देखने को मिली है।

दरअसल माल रोड स्थित केपीएम अस्पताल में दो दिन पूर्व नौ नवम्बर को 108 एम्बुलेंस से कैंट थाने में तैनात दो पुलिस कर्मी पहुंचे और एक बीमार युवक को भर्ती कराया था। अस्पताल में युवक का इलाज शुरू होने पर पुलिस कर्मी चले गये। युवक की हालत ऐसे थी कि वह अपने बारे में कुछ भी नहीं बता पा रहा था। डाक्टरों ने युवक को भर्ती करते हुए इलाज शुरू किया। लेकिन अस्पातल के कर्मचारियों की लापरवाही इस कदर सामने आई की लोगों के होश उड़ गए। बीती देर रात पुलिस द्वारा भर्ती कराये गये युवक की मौत हो गई। बदबू फैलने पर आसपास के मरीजों ने अस्पताल के कर्चारियों को सूचना दी। जिसके बाद अस्पताल के कर्मचारियों के होश उड़ गए। अस्पताल में भर्ती मरीज ज्योति ने कहा, देर रात अचानक बगल के वार्ड से दुर्गंध आने लगी। जिस पर तमीरदारों के जरिये अस्पताल स्टाफ को जानकारी दी। बाद में पता चला कि किसी युवक की मौत हो गई है। 

योगी सरकार जल्द खत्म करेगी अनुपयोगी कानून

वहीं अस्पातल में भर्ती युवक की मौत की जानकारी पर आनन-फानन में शव को वार्ड से हटाया गया। इस मामले में डाक्टर एसपी गुन्ता का कहना है कि युवक को कैंट थाना के दो सिपाही भर्ती करवा कर चले गए थे। युवक को सेप्टीसीमिया नामक बीमारी थी। जिससे इसकी मौत हो गयी। फिलहाल हॉस्पिटल प्रसाशन ने पुलिस को इसकी सूचना देते हुए शव को हटवा दिया। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close