Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

भाजपा और सहयोगी पार्टी बनाएंगे जॉइंट कमेटी

– कमेटी में भाजपा और शिरोमणी अकाली दल के तीन सदस्य होंगे

नई दिल्ली (ईएमएस)। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की सहयोगी पार्टी शिवसेना और शिरोमणी अकाली दल के प्रमुखों से मुलाकात के बाद एनडीए के अंदर उठ रहे विवादों पर फिलहाल विराम लग गया है।

गठबंधन ने भाजपा के साथ एक जॉइंट कमिटी बनाने का फैसला किया है, ताकि बचे हुए मुद्दों को भी सुलझाया जा सके, इसे में आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे के मुद्दों को सुलझाना भी शामिल है। सूत्रों का कहना है कि जॉइंट कमेटी में भाजपा और शिरोमणी अकाली दल के तीन सदस्य होंगे, जो सभी मुद्दों के साथ सीटों के बंटवारे पर भी चर्चा करेंगे। हाल के उपचुनावों में भाजपा की हार ने एनडीए के सहयोगियों, खास तौर पर शिवसेना, अकाली दल, जेडीयू, एलजेपी और आरएलएसपी को खुद को ज्यादा तवज्जो देने और नरेंद्र मोदी सरकार से मांग करने का मौका दे दिया है। ये सहयोगी अपनी मांगों पर ज्यादा तवज्जो चाहते हैं, महत्वपूर्ण मुद्दों पर बीजेपी के साथ संवाद प्रक्रिया और आने वाले लोकसभा चुनाव में सीटों का सम्मानजनक बंटवारा चाहते हैं।

शिरोमणी अकाली दल ने बताया कि अपने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी और एसएडी के बीच 10-3 (3 सीट बीजेपी और 10 सीट एसएडी की) के फॉर्म्युला के पर काम होगा। बताया जा रहा है कि भाजपा कुछ और सीटों की मांग कर रही है। शिरोमणी अकाली दल की यह भी शिकायत है कि पिछले कुछ दिनों में मोदी सरकार की तरफ से लिए गए फैसलों को लेकर उनके साथ चर्चा नहीं हुई है, कुछ फैसलों को लेकर शिरोमणी अकाली दल ने खुद को नजरअंदाज किए जाने की बात कही है। अब इस तरह के सभी मुद्दे जॉइंट कमिटी द्वारा सुलझाए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
Close