उत्तराखंडखबरेराज्य

‘भाजपा-कांग्रेस दोनों ही पहाड़ विरोधी’

ऋषिकेश, 25 नवम्बर ( हि.स.) उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने भाजपा की सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि यह सरकार जन पक्षीय विषयों पर पूरी तरह से विफल गई है, जो कि पहाड़ों में विकास के नाम पर लोगों को ठगने का कार्य कर रही है, जिसके प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अब उक्रांद ‘पहाड़ बचाओ-गांव बचाओं’ के नारे के साथ हरिद्वार से अभियान छेड़ेगी।

उक्रांद के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि जिन महिलाओं को भाजपा और नरेंद्र मोदी ने सब्जबाग दिखाकर सरकार बनाई है, उनका भ्रम टूट चुका है। उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की प्राथमिकता राज्य में शराब को गंगाजल की तरह घर-घर पहुंचाने की है। जबकि देश की आजादी के बाद सार्वजनिक वितरण प्रणाली सबसे प्रभावी योजना को इस सरकार ने बंद कर दिया है, जो दुर्भाग्य की बात है, जिसे सरकार को जनहित में तत्काल वापस लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश का किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। क्योंकि उसकी हालत अत्यंत चिंताजनक है, यहां तक कि राज्य निर्माण के बाद तेजी से बढ़ रहा है, खेत-खलियान भी सूनसान हो गए हैं। राज्य के मुख्य तीन हजार स्कूल बंद करने की कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पहाड़ विरोधी हैं, जिनके खिलाफ उत्तराखंड क्रांति दल व्यापक स्तर पर जन आंदोलन करेगा, जिसके लिए तीन दिसम्बर को हरिद्वार में कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसमें पार्टी के सदस्यता अभियान को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा की जाएगी। प्रेसवार्ता में जय प्रकाश उपाध्याय प्रभारी केंद्रीय महामंत्री बीके पाल, युद्धवीर सिंह, रामलाल नवानी, एनपी रतूड़ी, राजपाल राणा, मोहित डोभाल, शांति तडियाल, किशन सिंह रावत, सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Close