Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

भारत-चीन सर्वदलीय बैठक से पहले कांग्रेस ने बुलाई रणनीति बैठक

नई दिल्ली, 14 जुलाई : संसद के मॉनसून सत्र से पहले केंद्र की भारत-चीन के बीच गतिरोध पर सर्वदलीय बैठक से पहले शुक्रवार सुबह कांग्रेस ने संचार रणनीतिक बैठक बुलाई। इस बैठक में गुलाम नबी आजाद, पी.चिदंबरम, ज्योतिरादित्य सिंधिया, रणदीप सूरजेवाला बैठक में शामिल हुए। 

दरअसल सिक्किम सेक्टर के डोकलम में भारत-चीन के बीच गतिरोध और सात अमरनाथ यात्रियों की हत्या के मद्देनजर केंद्र ने कश्मीर के हालात पर चर्चा के लिए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह विपक्षी पार्टियों को हालात से अवगत कराएंगे। बैठक राजनाथ सिंह के आवास पर होगी। बैठक का मकसद 17 जुलाई से शुरू हो रहे मॉनसून सत्र से पहले दोनों मुद्दों पर विपक्षी पार्टियों को विश्वास में लेना है। 

चाइल्ड पोर्नोग्राफी रोकने लिए केंद्र सरकार ने उठाया ये कदम

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मिलकर सर्वदलीय बैठक करेंगी। इस बैठक में इन तमाम मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है। हालांकि बैठक केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने चीन सीमा पर लगातार बढ़ते घटनाक्रम के मद्देनजर सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सुषमा ने यह बैठक शुक्रवार को शाम 5 बजे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर पर बुलाई है।

इस बैठक में शामिल होने से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा, जम्मू और कश्मीर मुद्दे पर भी चर्चा होगी, शर्मा ने कहा, ‘मैं इस पर चर्चा नहीं करने जा रहा हूं, क्योंकि यह बैठक एक खास मकसद को लेकर है। मुद्दे उठाने के लिए हमारे पास मंच के रूप में संसद है। जैसे ही सत्र शुरू होगा, इस मुद्दे को संसद में उठाया जाएगा।’

Related Articles

Back to top button
Close