उत्तराखंडखबरेराज्य

भारी बारिश में गिरा मकान , एक की मौत, पांच घायल

टिहरी, 25 जुलाई : पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश का कहर जारी है। नई टिहरी के बेलगांव में सोमवार की रात एक मकान गिरने से एक ही परिवार के छह लोग मलबे में दब गए। इनमें 13 साल की किशोरी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच अन्य को घायल अवस्था में मलबे से निकाला गया। घायलों को स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है। 

कानूनगो उपेंद्र दत्त बहुगुणा ने बताया कि राजस्व क्षेत्र कंडीसौड़ में कमांद से पांच किलोमीटर आगे उत्तरकाशी मार्ग पर स्थित बेलगांव में सोमवार की रात करीब 1.30 बजे हरपाल सिंह पुत्र ज्ञान सिंह का दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में शाम से ही भारी बारिश हो रही थी। मकान गिरने से परिवार के छह सदस्य मलबे में दब गए। राजस्व पुलिस और आपदा प्रबंधन टीम ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव राहत कार्य किया।

इस दौरान मलबे में दबने वालों में 13 वर्षीय बालिका स्वाति की मौत हो चुकी थी। जबकि, पांच अन्य को घायल हालत में मलबे से निकाला गया। उन्होंने बताया कि घायलों में हरपाल सिंह(40), बीना देवी(38), किरन(20), पूजा(18) और रौनक(06) शामिल हैं। पर्वतीय क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण खतरे बढ़ गए हैं। प्रशासन ने भारी बारिश के चेतावनी को देखते गुए लोगों को आगाह किया है कि वे सुरक्षित स्थानों पर रहें। कच्चे व मिट्टी के मकानों को मूसलाधार बारिश के चलते ज्यादा खतरा है। 

Related Articles

Back to top button
Close