Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

भीषण सड़क हादसा: कोहरे की वजह से फ्लाईओवर पर आपस में टकराई 50 गाड़ियां , 8 की मौत ,कई घायल

रोहतक: हरियाणा में रोहतक-रेवाड़ी हाइवे पर एक भीषण सड़क हादसा  हुआ है. सुबह घने कोहरे की वजह से एक फ्लाईओवर पर एक के बाद एक 50 गाड़ियां आपस में टकरा गईं. इस घटना में छह महिलाओं समेत कुल आठ लोगों के मारे  जाने की खबर है. जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. घटना की वजह से हाइवे पर करीब दो किलोमीटर का जाम लग गया है. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

गौरतलब है कि इससे पहले झांसी-सागर फोरलाइन हाईवे 26 पर मालथौन के निकट कुछ दिन पहले ही आमने-सामने से टवेरा कार और हाईवा ट्राला की टक्कर में कई लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में कार में सवार तीन बच्चों सहित नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि अन्य छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. हादसे की सूचना मिलने के बाद घायलों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र मालथौन में भर्ती कराया गया था. वहां उनको प्राथमिक उपचार के उपरांत सागर भेज दिया गया.पुलिस के अनुसार यूपी के ललितपुर से सागर के लिए टवेरा कार में सवार होकर कुछ लोग ओली फलदान के कार्यक्रम में जा रहे थे. इस दौरान मालथौन थाना क्षेत्र के तहत मांदरी फाटक के पास हाइवे ट्राला से कार की भिड़ंत हो गई थी. इस भीषण टक्कर में नौ लोगों की मौके पर मौत हो गई. हादसे की सूचना मिलने पर क्षेत्र के पुलिस कर्मी सहित अनुविभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे. मृतकों के शवों को अस्पताल भेजा गया था.

वहीं कुछ वर्ष पहले भी घने कोहरे की वजह से कम से कम 30 गाड़ियां आपस में टकरा गईं थी. इस हादसे में एक कार में सवार चार लोगों के मारे जाने की ख़बर आई थी. हाइवे पैट्रोल अधिकारी मनोज कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया थी कि सड़क पर एक ट्रक खराब हो गया था, और उसे पीछे से एक गाड़ी ने टक्कर मार दी. उसके बाद कोहरे की वजह से कम से कम 30-40 गाड़ियां एक-दूसरे से टकराती चली गईं. बता दें कि घने कोहरे व धुंध की चादर में लिपटी देश की राजधानी दिल्ली व आसपास रविवार को न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. ‘गंभीर’ वायु गुणवत्ता के साथ दिसंबर का यह सबसे ठंडा दिन है.

मौसम विभाग के अनुसार कई इलाकों में सुबह 8.30 बजे दृश्यता 500 मीटर और आद्रराता का स्तर 94 फीसदी रहा. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, सुबह आठ बजे कणिरा तत्व (पीएम) 2.5 और पीएम10 के स्तर के साथ दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 441 रहा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए हैं. दोपहर में भी धुंध छाए रहने के आसार हैं.अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में कढ़ाके की ठंड है. इन राज्यों में सुबह के समय घना कोहरा छा रहा है जिससे सड़क पर लोगों को चलने में खासी दिक्कत हो रही है. ध्यान हो कि शनिवार को अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जबकि न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो औसत से चार डिग्री कम है.  

Related Articles

Back to top button
Close