Home Sliderखबरेराज्य

भुवनेश्वर : कृषि मंत्री पर अंडे फेंकने के मामले में 5 गिरफ्तार

भुवनेश्वर: युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में पांच किसानों की मौत के विरोध में भुवनेश्वर में केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के वाहन पर अंडे फेंके और सरकारी अतिथि गृह के पास काले झंडे लहराए.

घटना तब हुई जब केंद्रीय मंत्री सरकारी अतिथि गृह से निकले और यहां के जतनी इलाके में ‘सबका साथ सबका विकास’ से जुड़े एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे.

भाजपा में अच्छे लोगों का स्वागत : धर्मेन्द्र

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, ‘अंडे मंत्री को नहीं लगे. एक या दो अंडे उनके वाहन के सामने गिरे.’ पुलिस उपायुक्त सत्यव्रत भोई ने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष लोकनाथ महारथी सहित पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया.

महारथी ने हिरासत में लिए जाने से पहले कहा, ‘भाजपा शासित मध्य प्रदेश में किसानों की हत्या के बाद राधामोहन सिंह को कृषि मंत्रालय का प्रभारी बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है.’ इसी बीच भाजपा ने घटना की निंदा की और इसके लिए ओडिशा सरकार को दोषी ठहराया.

ओडिशा मामलों के भाजपा प्रभारी अरुण सिंह ने कहा, ‘कांग्रेस ने देश भर में अपनी विश्वसनीयता खो दी है. मुझे संदेह है कि सत्तारूढ़ बीजद के इशारे पर अंडे फेंके गए.’ भाजपा नेता बी. बख्शीपात्र ने कहा, ‘राज्य का दौरा कर रहे केंद्रीय मंत्रियों को सुरक्षा मुहैया कराने की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की है.’

वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रदीप मांझी ने कहा कि विरोध प्रदर्शन में कुछ भी गलत नहीं है. केंद्र सरकार को जनभावना का पता होना चाहिए.’ बीजद के उपाध्यक्ष दामोदर राउत ने कहा, ‘केंद्रीय मंत्री पर अंडा फेंकने से समस्या का हल करने में मदद नहीं मिलेगी.’

 

Related Articles

Back to top button
Close