खबरेमध्यप्रदेशराज्य

भोजपुर महोत्सव: कैलाश खैर की जादुई आवाज पर देर रात झूमे दर्शक

भोपाल, 15 फरवरी (हि.स.)। राजधानी भोपाल के नजदीक रायसेन जिले के भोजपुर में बुधवार को देर शाम भोजपुर महोत्सव का शुभारंभ हुआ। महोत्सव के पहले दिन प्रसिद्ध सूफी गायक कैलाश खेर ने देर रात तक चले कार्यक्रम में अपनी जादुई आवाज से ऐसा समां बांधा कि लोग देर रात तक झूमते रहे। उन्होंने समारोह में कई भक्ति और फिल्मी गीत सुनाए, जिन पर दर्शक झूमने को मजबूर हो गए। कार्यक्रम में कैलासा बैंड ने बखूबी कैलाश खेर का साथ निभाया। 

महाशिवरात्रि के मौके पर बुधवार शाम को भोजपुर के शिव मंदिर में चार दिवसीय भोजपुर महोत्सव की शुरुआत हुई। प्रदेश के संस्कृति राज्य मंत्री सुरेन्द्र पटवा ने दीप प्रज्ज्वलित कर महोत्सव का शुभारंभ किया। इस अवसर पर रायसेन कलेक्टर भावना वालिम्बे और एसपी जगत सिंह राजपूत भी मौजूद रहे। इसके बाद गीत-संगीत और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दौर शुरू हुआ, जो देर रात तक चलता रहा। दिल्ली की नृत्य गुरु वनश्री राव ने अपने शिष्यों के साथ शिव की महिमा को भरतनाट्यम, छाऊ और कुचिपुड़ी नृत्यों के संगम में बनाई नृत्य नाटिका के रूप में पेश किया गया, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। 

इसके बाद देर रात करीब साढ़े नौ बजे पाश्र्वगायक कैलाश खैर ने महोत्सव में मोर्चा संभाला और देर रात “मैं तो तेरे प्यार में दीवाना हो गया’, “आवो जी’, “तौबा तौबा रे तेरी सूरत’, “पिया के रंग रंगदीनी ओढऩी’ “कैसे बताएं क्यों तुझको चाहें…’, “तेरी दीवानी’, “उतरे मुझमें आदि योगी’ फिर “चक दे फट्टे’ जैसे कई हिट फिल्मी गीत सुनाए, जिन पर दर्शक झूमने लगे। इसके अलावा देर रात तक चले इस कार्यक्रम में कैलाश खैर ने दर्शकों की फरमाइशों पर भी कई गीत गाए। बैक टू बैक गीतों पर दर्शक जमकर थिरके।

Related Articles

Back to top button
Close