उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मधुमेह दिवस पर यूपी से शुरू मिनी मैराथन एमपी में खत्म

चित्रकूट, 14 नवम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बीच बटे बुंदेलखंड के लोगों में एकजुटता का भाव पैदा करने के उद्देश्य से मधुमेह दिवस पर एक दौड़ ‘अपनी माटी के नाम’ का आयोजन किया गया। साथ ही लोगों को मधुमेह के दुष्परिणामों के प्रति भी जागरूक किया गया। 

बुंदेली माटी संस्था द्वारा विश्व मधुमेह दिवस के उपलक्ष्य पर लोगों को मधुमेह के दुष्परिणामों के प्रति जागरूक करने के उदेश्य से धर्म नगरी चित्रकूट में मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया जिसमें बनारस के श्याम जी ने प्रथम स्थान हासिल किया। इस मिनी मैराथन में कुल 280 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रथम स्थान हासिल करने वाले को 21 हजार का पुरुस्कार दिया गया। एक दौड़ अपनी माटी के नाम की थीम पर उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिला मुख्यालय के चित्रकूट इंटर कालेज से शुरू हुई साढ़े 10 किमी. की मिनी मैराथन मध्य प्रदेश के हनुमान धारा में समाप्त हुई। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर जिलाधिकारी शिवाकांत दिवेदी, मानिकपुर विधायक आर के सिंह पटेल समेत सैकड़ों गणमान्य लोग मौजूद रहे। 

इस मौके पर विधायक ने कहा कि बुंदेली माटी संस्था द्वारा मधुमेह जैसी घातक बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से शुरू की गई मिनी मैराथन एक सराहनीय पहल है। संस्था अपने उद्देश्यों पर लगातार खरा उतर रही है। बुन्देलखण्ड के लोग एकजुट होकर समस्याओं का निराकरण करें, जिससे आगे की पीढ़ियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। 

बुंदेली माटी संस्था के संस्थापक गर्जन सिंह ठाकुर ने कहा कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बीच बटे बुंदेलखंड को एकजुट करने एवं मधुमेह के प्रति लोगों में जागरुकता पैदा करने के उदेश्य से इस मिनी मैराथन का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इस कार्यक्रम को और भव्य स्वरुप दिया जायेगा।

इस मौके पर संस्था के चंद्र प्रकाश दिवेदी, समाज सेवी पंकज अग्रवाल, मनीष मिश्रा, मोशू खान, शक्ति प्रताप सिंह आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close