Home Sliderखबरेविदेश

मस्कट : PM मोदी ने 200 साल पुराने शिव मंदिर में की पूजा, मस्जिद में मांगी दुआ

मस्कट (ओमान), 12 फरवरी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीन देशों के दौरे के आखिरी दिन यहां सोमवार को करीब 200 साल पुराने शिव मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद वह यहां की सबसे बड़ी और मशहूर सुल्तान कबूस मस्जिद भी गए। इसके बाद उन्होंने खाड़ी देशों का दौरा खत्म कर स्वदेश रवाना हो गए।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने यहां उपप्रधानमंत्री सैयद असद बिन अल-सैद और बड़े व्यापारिक घरानों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से मुलाकात की। मोदी ने सैयद असद से अंतर्राष्ट्रीय संबंधों और सहयोग के मुद्दों पर चर्चा की। 

विदित हो कि रविवार को दोनों देशों के बीच पर्यटनऔर सैन्य सहयोग समेत आठ समझौते हुए। रविवार को ही मोदी ने अबू धाबी में वहां के पहले हिंदू मंदिर की नींव रखी थी।

भारत और ओमान के बीच हुए आठ समझौते

मस्कट में मोदी मोतीश्वर मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। इसमें शिवलिंग और हनुमान जी की मूर्ति स्थापित है। इस मंदिर के करीब एक कुआं है। बताया जाता है कि रेगिस्तान के बीच होने के बावजूद यह कभी सूखता नहीं है। मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं, जो इस मंदिर में पहुंचे हैं।

मस्जिद में मांगी दुआ 

मंदिर में दर्शन के बाद मोदी मस्कट और ओमान की सबसे मशहूर सुल्तान कबूस मस्जिद भी गए। ओमान के अधिकारियों ने उन्हें इस मस्जिद की खासियतें बताईं। इसके कुछ देर बाद प्रधानमंत्री नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close