Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

महाराष्ट्र : तीन तलाक पर शरद पवार ने बीजेपी पर किया हमला , समाज में भ्रम निर्माण किया तो नहीं मिलेगा समर्थन

मुंबई,4 फरवरी: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को औरंगाबाद में विशाल रैली निकाली और भाजपा सरकार की जमकर खिलाफत की। पार्टी मुखिया शरद पवार ने चेताया है कि यदि तीन तलाक के मुद्दे को लेकर समाज में भ्रम फैलाया गया तो एनडीए सरकार को कदापि समर्थन नहीं दिया जाएगा। 

27657402_1035076033296893_3767112811977906727_n

पवार ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं के सबलीकरण के लिए तीन तलाक का कानून बनाने का विचार है, तो सबसे पहले समुदाय के प्रमुख लोगों और धर्मगुरुओं को विश्वास में लेना चाहिए। मुस्लिम समुदाय के कुरान में संदेश होते हुए भी उनके संदेश में हस्तक्षेप किया गया है। समाज में अलग स्थिती निर्माण करने की कोशिश की गई तो उसका समर्थन हम नहीं करेंगे। पवार ने भाजपा को सरकार को झूठा बताते हुए युवाओं को सत्ता परिवर्तन के लिए तैयार रहने का आवाहन किया। 

kbn10 news 568

पवार ने कई मुद्दो को छेड़ते हुए केंद्र और राज्य सरकार पर तीखे तंज कसे। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से देश की अर्थ व्यवस्था का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। प्रदेश में 16 हजार लोगों ने आत्महत्या की है। राज्य के किसान बर्बाद हो गए हैं। किसानों को उपज खर्च का डेढ़ गुना देने की घोषणा खोखली है। पवार ने कहा कि आठ महीने होने को हैं, लेकिन सरकार किसानों को कर्ज माफी नहीं दे सकी है। सरकार की नीतियों की कड़ी आलोचना करते हुए पवार ने कहा कि हमारी सरकार ने 86 हजार करोड़ रुपए का कर्ज आपूर्ति 9 लाख करोड़ तक पहुंचाई थी। लेकिन भाजपा सरकार ने कर्ज देने में मात्र 2 लाख की बढ़ोतरी की है और कर्ज देना बंद कर दिया है। किसानों के बिजली कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं। सरकार ने राज्य की जनता को केवल बेरोजगारी और सांप्रदायिक दंगे दिए हैं। 

kbn10 news 568yhj

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि स्वास्थ्य के लिए 50 करोड़ रुपए देने की घोषणा करनेवाली सरकार को ग्रामीण अंचलों की स्वास्थ्य सुविधा की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए। देश और राज्य में कई योजनाएं बंद हैं। जनधन योजना के तहत बैंक खाते खोले गए लेकिन यह योजना ठनठन खाता बनकर रह गई है। राजस्थान उपचुनाव के नतीजों से भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। 

kbn10 news ,loi

सभा को अनुमति न देने पर एनसीपी नेता अजीत पवार ने पुलिस विभाग को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि पुलिस हमारी आवाज नहीं दबा सकती। पुलिस की दादागिरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पिछले रास्ते से आपातकाल नहीं लाया जा सकता। नेता प्रतिपक्ष धनंजय मुंडे ने कहा कि यदि इस तरह की प्रथा शुरू की गई तो राज्य में भाजपा की एक भी सभा नहीं होने दी जाएगी। अजित ने शिवसेना पर हमला बोलते हुए कहा कि शिवसेना बाघ से कछुआ बन गई है। भाजपा के हाथ लगाते ही शिवसेना अपने सिर-पैर अंदर-बाहर करती है। एनसीपी ने 11 फरवरी को पुणे में मौनव्रत आंदोलन छेड़ने का एेलान किया है। 

एनसीपी की रैली में हंगामा 

पवार की जनसभा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। अजित पवार ने आरोप लगाया कि भाजपा विधायक प्रशांत बंब के समथर्को ने कार्यक्रम में शामिल होकर हंगामा किया।  (हि.स) – 

आगे पढ़े : मुंबई – पूना हायवे पर टेम्पो और कार में जोरदार भिड़ंत, 5 लोगो की मौत,2 घायल

Related Articles

Back to top button
Close