Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

महाराष्ट्र : पालघर में 17908 किसानो का कर्ज माफ़ , कर्ज माफ़ी के लिए सरकार ने 19 हजार करोड़ रूपये बैंक में किये ट्रांसफर..

संजय सिंह ठाकुर,12 दिसम्बर ( मुंबई ):महाराष्ट्र  सरकार ने छत्रपती शिवाजी महाराज “शेतकरी सन्मान योजना” अर्थात राज्य  ऐतिहासिक कर्जमाफी योजना के अंतर्गत पालघर जिले में 17908 किसानो का कर्ज माफ़ किया है .

बता दे की महाराष्ट्र सरकार पिछले कुछ दिनों से पुरे राज्य में छत्रपती शिवाजी महाराज शेतकरी सन्मान योजना अर्थात राज्य  ऐतिहासिक कर्जमाफी योजना के अंतर्गत किसानो की कर्ज माफ़ी के लिए योजना चला रही है . जिसके तहत राज्य में 41 लाख किसानो को कर्ज माफ़ी देने के लिए सरकार द्वारा 19 हजार करोड़ रूपये बैंक में ट्रांसफर किये जा चुके है .

कर्ज माफ़ी के लिए सरकार को 77 लाख अर्ज प्राप्त हुए थे. जिसमे जाँच के दौरान पाए गए डुप्लिकेट खातो को रद्द करके 69 लाख खातो में कर्ज माफ़ी के पैसे जमा करने का काम शुरू है . सरकार ने कहा है की  जो किसान इस योजना में फिट बैठते है और उन्होंने कर्ज माफ़ी के लिए अर्ज नहीं किया है जब तक उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिलता है तब तक यह योजना शुरू रहेगी .

पालघर जिले में भी 17908 किसानो का कर्ज माफ़ ..

इस योजना के तहत पालघर जिले में 17908 किसानो को कर्ज माफ़ी का फयदा मिला है .जिसमे 9569 किसान कर्ज माफ़ी योजना के अंतर्गत व 1588 किसानो को  वन टाईम सेटलमेंट योजना का लाभ मिलने वाला है .साथ ही 6751 किसानो को प्रोत्साहन अनुदान का लाभ मिलने वाला है जिसकी मंजूरी मिल चुकी है .

Related Articles

Back to top button
Close