खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

महाराष्ट्र 12th बोर्ड : पहले दिन ही अंग्रेजी का पेपर वाट्सएप पर हुआ लीक

मुंबई, 21 फरवरी :  राज्य में बारहवीं की परीक्षा बुधवार, 21 फरवरी को शुरू हो गई। परीक्षा के पहले दिन ही अंग्रेजी का प्रश्नपत्र परीक्षा शुरू होते ही सोलापुर में वाट्सएप पर घूमने लगा। इसके चलते बोर्ड द्वारा नियमों में बदलाव की धज्जियां उड़ने लगीं। मामले की जांच के लिए अधिकारियों को भेजा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार जिले के बार्शी तहसील के तांबेवाडी में स्थित वसंत महाविद्यालय में बारहवीं की परीक्षा का केंद्र है। परीक्षा शुरू होने बाद ही अंग्रेजी का ए, बी और सी सेट प्रश्नपत्र वाट्सएप पर घूमने लगा। अंग्रेजी के प्रश्नपत्र के वाट्सएप पर वायरल होने से जिले में जहां सनसनी मच गई, वहीं पर शिक्षा विभाग भी चौकन्ना हो गया। प्रश्नपत्र वायरल कैसे हुआ, यह जांच का विषय है।

OMG बॉलीवुड का यह सुपरस्टार बेच रहा हैं पापड़ ! सोशल मीडिया पर वायरल हुआ फोटो

महाविद्यालय में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को बाहर से कॉपी की आपूर्ति की जा रही है, ऐसी आशंका व्यक्त की गई है। महाविद्यालय के समीप एक टपरी पर भी प्रश्नपत्र उपलब्ध था। इस मामले में पुणे विभागीय मंडल के अधिकारी बबन दहिफले ने टिप्पणी व्यक्त करते हुए कहा है कि वसंत महाविद्यालय, तांबेवाडी में अंग्रेजी का पेपर शुरू होने पर वाट्सएप पर पेपर के लीक होने की शिकायत हमारे पास आई है। इसकी जांच के लिए शिक्षणाधिकारी और गट शिक्षण अधिकारी को मौके पर जांच के लिए भेजा गया है और उनसे कहा गया है कि वे इसकी रिपोर्ट शीघ्र दें। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close