Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

महाराष्ट्र : CM फडणवीस व गडकरी का हेलीकाफ्टर भाईंदर में हादसे का शिकार होते होते बचा….

मुंबई, 11 जनवरी : केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भाईंदर में आज हेलीकाफ्टर पायलट की सावधानी से दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बचा। इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री हवाई मार्ग की बजाय सडक़ मार्ग से मुंबई लौटना पसंद किया। हैलीकॉप्टर भायंदर के आमदार नरेंद्र मेहता के स्कूल सेवन इलेवन के बगल में मौजूद मौदान में उतनरे वाले था |

CM fadnavis

उसी दौरान अचानक हैलीकॉप्टर लैंड करने के दौरान पायलट को दो इमारतों के बीच केबल का वायर दिखाई दिया समय रहते पायलेट ने हैलीकॉप्टर को ऊपर उठा दिया जिसकी वजह से एक बड़ा हादसा होने से बच गया | इस घटना के बाद दोनों इमारतों के बीच लगे केबल को तोड़ कर उतारा गया और इस लापरवाही के लिए ग्राउंड जांच कराने वाले इंजीनियर पर कार्यवाई की गई है | मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ यह हादसा आज चौथी बार हुआ है और इस मामले में ग्राउंड अभियंता को तत्काल निलंबित कर दिया गया है। 

भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद नाना पटोले

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज गुरुवार को केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी के साथ मुंबई पोर्ट ट्रस्ट में कार्यक्रम निपटाकर भाईंदर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे। भाईंदर में स्थित एकके स्टोन में जहां कार्यक्रम स्थल पर हेलीकाफ्टर उतरने की व्यवस्था की गई थी, वहां एक केबल का वायर लटक रहा था।

CM देवेंद्र फडणवीस फिर बाल बाल बचे , हेलीकाफ्टर चालक के सूझ बूझ से टला बड़ा हादसा

पायलट को तत्काल ध्यान में आ जाने के बाद पायटल ने हेलीकाफ्टर नीचे उतारने की बजाय फिर से उपर ले लिया और दूसरी जगह हेलीकाफ्टर उतारा । वर्ना हेलीकाफ्टर के पंखे में वायर फंसने से बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। इससे पहले मुख्यमंत्री का हेलीकाफ्टर 25 मई 2017 को लातुर से मुंबई आते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसी तरह 7 जुलाई 2017 को अलीबाग में मुख्यमंत्री हेलीकाफ्टर के पंखे से घायल होते- होते बचे थे। 9 दिसंबर 2017 को मुख्यमंत्री के हेलीकाफ्टर में क्षमता से अधिक वजन हो जाने की वजह से आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी।  (हि.स.)। 

Related Articles

Back to top button
Close