Home Sliderखबरेविदेश

महिलाओं के पास चौथाई दिमाग, गाड़ी चलाने के लायक नहीं : धार्मिक नेता साद अल-हिजरी

रियाद, 23 सितम्बर : सउदी अरब के एक धार्मिक नेता साद अल-हिजरी ने ‘द इविल्स ऑफ विमिन ड्राइविंग’ विषय पर आधारित एक भाषण में कहा कि महिलायें गाड़ी चलाने के लायक नहीं होती हैं, क्योंकि उनके पास एक चौथाई दिमाग होता है। यह जानकारी शनिवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बीबीसी के अनुसार, उनके महिलाओं पर की गई इस टिप्पणी के बाद गुरुवार को उनके उपदेश देने व धार्मिक गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। 
वहीं उनके भाषण की विडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद काफी चर्चा में है | उनके भाषण की सोशल मीडिया पर कई लोगों ने आलोचना भी की है।

एक ट्वीटर यूजर ने लिखा है, ‘‘मैं भगवान की कसम खाता हूं कि जिनके पास दिमाग का एक-चौथाई हिस्सा होता है वह आप और आप जैसे लोग हैं जो आपके मंच से ऐसे कट्टर विचार देते हैं। वह महिला है जो पुरुष को बड़ा करती है और वही सफलता की मुख्य वजह है।’’

‘स्कूली बच्चों’ की तरह लड़ रहे किम जोंग व डोनाल्ड ट्रंप : रूस

वहीं एक ट्विटर यूजर अब्दुल रहान अहमद असीरी ने कहा कि ‘हमारे शेख साद अल-हिजरी हमारी बेटी और बहनों के लिए चिंतित हैं।उन्होंने ऐसी कोई गलती नहीं कि जिसके लिए उनके निलंबन की आवश्यकता थी। भगवान को ख़ौफ़ करो और धर्मनिरपेक्षों का पालन मत करो।’ बता दें कि सऊदी अरब में महिलाओं के गाड़ी चलाने पर प्रतिबंध है दिसको लेकर कई बार प्रदर्शन भी किए गए हैं। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close