उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

माकपा ने मासूमों की मौत पर निकाला प्रतिरोध मार्च

लखनऊ, 12 अगस्त : गोरखपुर जिले के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से हुईं मौतों पर माकपा ने गहरा दुख जताते हुए इसे सरकारी व्यवस्था द्वारा की गयी हत्या करार दिया है। इसके विरोध में शनिवार को माकपा राज्य कार्यालय से गांधी प्रतिमा तक एक प्रतिरोध मार्च निकाला गया। मार्च का नेतृत्व राज्य सचिव हीरालाल यादव ने किया।

हीरालाल यादव ने कहा की इस घोर संवेदनहीन सरकार के खिलाफ हमें अपनी आवाज बुलंद करने की जरूरत है। योगी सरकार पूरी तरह से हर मोर्चे पर विफल है। सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन आपूर्ति करने वाली कम्पनी का भुगतान न होना दिखाता है कि सरकार की आम आदमी की जान की चिंता नहीं है। 

गोरखपुर की घटना भाजपा सरकार की घोर आपराधिक लापरवाही: मायावती

यादव ने कहा कि पार्टी मांग करती है कि राज्य सरकार स्वस्थ्य मंत्री तत्काल जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए इस्तीफ़ा दें, घटना की तत्काल न्यायिक जांच कराकर दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करके जेल भेजा जाए, अस्पताल प्रशासन के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज करायी जाए अथवा हर पीड़ित परिवार को 25-25 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए। 

राज्य सचिव दीनानाथ सिंह यादव ने कहा कि मासूम बच्चों की यह बेरहम हत्या है, जिसकी भरपाई कोई मुआवजा नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि सरकार को मदरसों में 15 अगस्त की रिकॉर्डिंग कराने की चिंता है लेकिन अस्पतालों में ऑक्सीजन है की नहीं उसकी कोई चिंता नहीं है। प्रतिरोध मोर्चा में पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के अलावा शहर के रंगकर्मी, लेखक, साहित्यकार, सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया। 

Related Articles

Back to top button
Close