खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

मुंबई में शराबियों द्वारा खुलेआम अश्लील शेरो-सायरी करने से यात्री परेशान

मुंबई, 01 नवम्बर :  हार्बर रेलवे के नेरुल रेलवे स्थानक पर बनी शराब की दुकान के बाहर कुछ मनचलों द्वारा खुलेआम मद्यपान करने और अश्लील शेरो-सायरी करने से यात्रियों में नाराजगी देखी जा रही है। रेलवे स्थानक पर तैनात सिडको के सुरक्षा रक्षक, आरपीएफ और रेलवे पुलिसकर्मी द्वारा मद्यपान करने वाले मनचलों पर कार्रवाई न किए जाने से जहां उनके हौसले बुलंद हैं, वहीं आम यात्रियों के साथ महिला यात्रियों में आक्रोश देखा जा रहा है।

हार्बर और ट्रांस हार्बर रेलवे स्थानकों पर सिडको ने व्यावसायिक गाळे बनाकर कुछ को बेच दिया है तो कुछ किराए और लीज पर दिए गए हैं। वहीं पर एक शराब की दुकान चलाई जा रही है जिसके बाहर कुछ मनचले खुलेआम शराब का सेवन करते हुए आती-जाती रेल यात्री महिलाओं को अश्लील शेरो-सायरियां सुनाते हैं। इससे जहां आम रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है, वहीं पर महिला यात्रियों को शर्मिनदगी झेलनी पड़ती है। सिडको के सुरक्षा रक्षक, आरपीएफ और रेलवे पुलिसकर्मी द्वारा मद्यपान करने वाले मनचलों पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जाती है, जिससे अब यात्रियों ने रेल प्रशासन से इस शराब दुकान को बंद करवाने की मांग शुरू कर दी है। 

नेरुल रेलवे स्थानक के बाहर दोनों ओर बड़े पैमाने पर रहिवासी बस्ती के साथ बड़े शिक्षण संस्थान और अस्पताल भी हैं इसलिए इस रेलवे स्थानक पर हमेशा भीड़ रहती है। पश्चिम ओर प्रवेश द्वार को लगकर राजन वाइन शॉप नामक शराब की दुकान हैं जिसके बाहर अवैध रूप से फेरीवालों के स्टॉल लगे हुए हैं, जहां पर बैठकर शराब पीने वाले मस्त रहते हैं और अश्लील शेरो-सायरी करते हुए महिला यात्रियों को इशारा करते हुए परेशान करते हैं। इस रेलवे स्थानक पर सिडको ने अपने 12 सुरक्षा रक्षकों को तैनात किया है। अगर सुरक्षा रक्षक शराबियों को हटाने जाते हैं तो उनके साथ भी गाली गलौज की जाती है। आरपीएफ और रेलवे पुलिसकर्मी केवल प्लेटफार्म परिसर में ही कार्रवाई करते हैं। स्थानीय पुलिस हफ्ता मिलने के कारण इस मामले को नजरअंदाज करती है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close