खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

मुंबई में 26-11 के शहीदों व मृतकों को बेंजामिन नेतन्याहू ने दी श्रद्धांजलि

मुंबई, 18 जनवरी (हि.स.)। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आज गुरुवार को होटल ताज परिसर में बने स्मृति स्थल पर जाकर 26-11 की घटना में शहीद हुए जवानों व मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। इस घटना में कुल 166 लोग मारे गए थे । इसके बाद नेतन्याहू ने यहां रखी गई पुस्तिका में संदेश लिखा और उस पर हस्ताक्षर किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस भी उनके साथ थे। 

होटल ताज के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री ने छाबड़ हाउस का दौरा किया। यहां नेतन्याहू के पहुचने के बाद माहौल गमगीन हो गया था। यहां इजरायली प्रधानमंत्री ने 11 वर्षीय बच्चे मोशे हाल्सबर्ग से मिलकर सांत्वन दिया । इस अवसर पर मोशे के दादा भी उपस्थित थे। बतादें 26 नवंबर 2008 को मुंबई पर हुए आतंकवादी हमले में आतंकवादी छाबड़ हाउस में घुस आए थे।

moshe
मंगलवार को मोशे मुंबई अपने दादा के साथ आया

आतंकवादियों ने उस समय मोशे के पिताजी रब्बी गेवरिल व मां रिवेका की निर्मम हत्या कर दी थी। उस समय सैंड्रा नामक केयरटेकर ने मोशे को अपनी गोंद में ले लिया था और वह छिप गई थी। उस समय मोशे सिर्फ 2 साल का था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इजरायल दौरे पर मोशे ने मुंबई आने की इच्छा व्यक्त की थी और उनके विशेष आमंत्रण पर मोशे मंगलवार को मुंबई अपने दादा के साथ आया है। 

Related Articles

Back to top button
Close