उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मुख्यमंत्री योगी समेत सभी पांच नव निवार्चित विधान परिषद सदस्यों ने ली शपथ

लखनऊ, 18 सितम्बर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा के अलावा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह तथा राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने सोमवार को विधान परिषद सदस्यता (एमएलसी) की शपथ ली। ये लोग पिछले दिनों निर्विरोध एमएलसी निर्वाचित हुए थे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत सभी नव निर्वाचित विधान परिषद सदस्यों को परिषद के सभापति रमेश यादव ने विधान भवन के तिलक हॉल में पूर्वाह्न 11 बजे शपथ दिलाई । सबसे पहले योगी आदित्यनाथ ने शपथ ग्रहण किया इसके बाद केशव मौर्य, डॉ दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह और मोहसिन रजा ने क्रमशः शपथ ली। 

मुख्यमंत्री योगी और चारों मंत्री अब तक उत्तर प्रदेश विधान मंडल के किसी भी सदन के सदस्य नहीं थे। नियमानुसार मंत्रिमंडल की शपथ लेने के छह महीने के अंदर इन्हें किसी सदन की सदस्यता लेनी आवश्यक थी। 

इस बीच सपा और बसपा के छह विधान परिषद सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया। इन खाली छह स्थानों में से पांच सीटों के लिए हुए उप चुनाव में योगी समेत पांचों लोग निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। आज सभी ने ईश्वर के नाम पर हिन्दी में शपथ ग्रहण की। 

शपथ ग्रहण करने से पहले उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने पत्रकारों से कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि पिछले पांच सालों में वह तीन सदन के सदस्य रहे। गौरतलब है कि केशव मौर्य वर्ष 2012 के चुनाव में कौशाम्बी के सिराथू से उप्र विधानसभा के सदस्य निर्वाचित हुए थे। इसके बाद इलाहाबाद के फूलपुर क्षेत्र से वर्ष 2014 में लोक सभा के लिए चुने गए। सोमवार को उन्होंने एमएलसी पद की शपथ ली। 

केशव मौर्य ने कहा कि योगी सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है। अब साढ़े चार वर्षों में उनकी सरकार प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बनाएगी। उन्होंने दावा किया कि छह माह के कार्यकाल में योगी सरकार ने अभूतपूर्व काम किया। 

Related Articles

Back to top button
Close