Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

मुख्य सचिव से मारपीट के आरोप में आप विधायक जारवाल गिरफ्तार , आप पार्टी ने साधा निशाना

नई दिल्ली, 21 फरवरी (हि.स.) । दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल को मंगलवार देर रात को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस पर आप ने कहा है कि यह कार्रवाई पक्षपातपूर्ण है।

दरअसल, मुख्य सचिव प्रकाश ने पुलिस में उनके साथ मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास पर आप विधायकों द्वारा मारपीट एवं अपमानित करने के आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। उधर, आप के एक अन्य विधायक अमानतुल्ला खान के ओखला आवास पर मंगलवार देर रात को ही भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया। विधायक खान की फ़िलहाल गिरफ्तारी नहीं हुई है ।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार रात को जारवाल को एक शादी समारोह में जाते वक्त खानपुर रेड लाइट पर हिरासत में लिया। हालांकि, जारवाल का नाम एफआईआर में नहीं था, लेकिन मुख्य सचिव ने तस्वीर के जरिए उनकी पहचान की। दूसरी तरफ आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई को पक्षपातपूर्ण करार दिया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली पुलिस ने एक चुने हुए विधायक को बिना किसी सबूत के गिरफ्तार कर लिया, लेकिन उन प्रशासनिक अधिकारियों को नहीं जिन्होंने मंत्री के साथ सचिवालय में मारपीट और बदसूलकी की। उस मामले में भी मंत्री द्वारा एफआईर दर्ज करवाई गई है, जिसमें वीडियो फुटेज को सबूत के तौर पर दिया गया है, लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हुई।

पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस पूरे प्रकरण को केंद्र सरकार की साजिश करार देते हुए कहा कि भाजपा ने पहले हर तरीके से दिल्ली सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की, लेकिन कभी कामयाब नहीं हो सकी, इसलिए केंद्र सरकार अब अधिकारियों को आगे करके फिर से दिल्ली सरकार को अस्थिर करना चाह रही है।

उल्लेखनीय है कि केजरीवाल सरकार और दिल्ली के आईएएस अधिकारियों के बीच ठन गई है। सोमवार आधी रात को मुख्यमंत्री आवास पर बैठक बुलाई गई थी। वहां आम आदमी पार्टी के विधायक भी पहुंचे थे। वहीं पर आप के दो विधायकों पर मुख्य सचिव प्रकाश से हाथापाई का आरोप लगा। इस बीच आईएएस अधिकारियों ने मामले में कार्ऱवाई की मांग करते हुए काम न करने का ऐलान कर दिया है। मुख्य विपक्षी दल भाजपा और कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है। दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन ने दिल्ली सचिवालय की लिफ्ट में धक्का-मुक्की व मारपीट करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Related Articles

Back to top button
Close